ये खिलाड़ी बना एक मैच से विलेन ,फ्रेंड्स हुए नाराज

0

हर किसी का कोई न कोई खिलाड़ी होता ही है खेल में हार जीत तो चलती रहती है लेकिन दोस्तों सबसे ज्यादा गुस्सा तब आता है जब किसी टीम के खिलाड़ियों की किसी गलती की वजह से मैच हार जाते हैं व दोस्तों उस क्षण वह खिलाड़ी कितना ही बड़ा खिलाड़ी क्यों न हो वह विलेन लगने लग जाता है।

इस सूची में पहला नाम है भारतीय टीम के गेंदबाज़ चेतन शर्मा आखिरी गेंद पर छक्का लगते या तो हमने लगान फिल्म में देखा है या सिर्फ सोचा है लेकिन दोस्तों बदकिस्मती से यह कहानी भारतीय टीम के साथ भी एक मैच में हो गयी थी और उस जीते जिताए मैच की आखिरी गेंद फेंककर विलेन बनने वाले गेंदबाज़ थे चेतन शर्मा।

शारजाह में एक श्रृंखला के फाइनल मैच में भारत के साथ मुकाबले में पाकिस्तान को एक ओवर में रन 11 चाहिए थे और गेंदबाजी छोर पर थे चेतन शर्मा चेतन ने शुरूआती पांच गेंदे तो ठेक ठाक फेंकी व मात्र 7 रन दिए लेकिन दोस्तों आखिरी गेंद यॉर्कर फेंकने की कोशिश में फुल टॉस फेंक बैठे जिसपर जावेद मियांदाद ने छक्का लगा दिया पाकिस्तान से से हारने व आखिरी गेंद पर छक्का खाने की वजह से चेतन शर्मा काफी बदनाम हुए।

इस सूची में अगला नाम है युवराज सिंह का भारत और श्रीलंका के बीच हुए 2014 के टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के दौरान युवराज सिंह को विलेन बनना पड़ा था इस सीरीज के दौरान युवराज सिंह अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे थे।

ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी ने इन्हें उपर खेलने के लिए भेज दिया लेकिन इस अति महत्वपूर्ण मैच में युवराज सिंह की कलाई खुलकर रह गयी और जब भारत को इस अति मह्त्वपूर मैच में तेजी से रण बनाने की आवशयकता थी वहाँ युवराज जूझते से नज़र आये और 21 गेंदों में मात्र 11 रन ही बना पाए।

जिसकी वजह से भारत श्रीलंका को एक बड़ा लक्ष्य नहीं दे पाया व श्रीलंका ने बहुत ही आसानी से वर्ल्ड कप हमारे हाटों से छीनकर ले गया इस मैच के बाद युवराज सिंह को चहुँतरफ़ा आलोचना झेलनी पड़ी और वह टीम से बाहर हो गए थे।

दोस्तों इस सूची में अगला नाम है फिल्म अजिंक्य रहाणे का वैसे तो अजिंक्या रहाने को उनकी निरंतरता की वजह से उनकी तुलना राहुल द्रविड़ से की जाती है लेकिन दोस्तों आप लोगों को बता दें की यह खेलते भी उतना ही धीमा है।

जिस वर्ल्ड कप टी 20 में भारत को वेस्ट इंडीज़ ने हराया था उस मैच में यह विलेन बनकर उभरे थे जी हाँ दोस्तों इनके धीमे खेल के कारण भारत उस बैटिंग पिच पर एक मजबूत स्कोर नहीं बना पाया था इस पिच पर रहाणे 35 गेंदे खेलकर मात्र 40 रन ही बना पाए जिस वजह से भारत इस मैच में एक अति सुरक्षित स्कोर नहीं खड़ा क्र पाया और भारत को हार का सामना करना पड़ा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.