Website Par Traffic Kaise Badhaye Hindi Mei Jaankari

Website Par Traffic Kaise Badhaye Hindi Mei Jaankari

 

हैल्लो दोस्तों आज आपके लिए सबसे बड़ी problem का सोलुशन लेकर आये है मैंने बहुत से लोगो को देखा है जो बोलते है कि हमारी website पर traffic नहीं आता है चाहे आप website पर कितनी भी अच्छी पोस्ट लिख दे या फिर कितनी भी ज़्यादा पोस्ट लिख दे लेकिन अगर आपकी website पर traffic नहीं है तो उन पोस्ट का कोई भी फायदा नहीं है।

 

Website par traffic badhaye

 

हमारे website पर अगर विज़िटर्स ही नही होंगे तो हमारी एर्निंग नही होगी और आज के समय में तो सब website इसलिए ही बनाते है ताकि सब online paisa कमा सके और पैसा हम तभी कमा सकते है जब हमारी website पर traffic आएगा अब traffic कैसे लाये यही बताने के लिए हमने ये पोस्ट लिखी है जिसमे हम आपको बताएगे की website पर traffic कैसे लाये।

Blog पूरी तरह traffic पर निभर्र रहता है क्योंकि ब्लॉग भी तभी काम का है जब उस पर traffic होगा जिस भी ब्लॉग पर अच्छा traffic होगा वो उतना ही पावरफुल और अच्छा होगा ।

Website पर traffic लाने के बहुत सारे तरीके है जिनसे आप अपनी site पर traffic ला सकते है हम आपको उन सभी तरीको को शेयर करेगे

Example :-

  • Social Media
  • Original Content
  • Durse Blog Par Comment Kare
  • Forum Content Add Karna
  • Guest Post Karna
  • Zyada Se Zyada Word Ki Post Likhe
  • Social Media Share Button
  • Quality Post
  • New Topics Post
  • Regular Post
  • Facebook Page

   

Social Media

अब आप सोच रहे होंगे की website पर traffic लाने से social media का क्या मतलब तो दोस्तों जब भी आप अपनी website पर पोस्ट पब्लिश करते है तो उसको social media जैसी site पर भी शेयर कर सकते है आप अपनी site की पोस्ट को facebook, twitter जैसी जगह पर शेयर करे उससे आपकी साइट पर ट्रैफिक आने लगेंगे
जगह पर शेयर करे उससे आपकी साइट पर traffic आने लगेंगे।

Original Content

सबसे जरुरी बात ये होती है की आपका कंटेंट कैसा है ये website में सबसे जरुरी पॉइंट होता है आपका कंटेंट ओरिजिनल और क्वालिटी वाला होना चाहिए आपकी पोस्ट कही से कॉपी नहीं होनी चाहिए और पोस्ट ऐसी लिखी होनी चाहिए जिससे लोगों को पढ़ने में दिक्कत न हो उसमे keyword ऐसे होने चाहिए जो लोग ज़्यादा सर्च करते हो।

Durse Blog Par Comment Kare

जब भी आप किसी blog पर जाये तो वह पर कमेंट करे उनको जरूर बताए की आपको उनकी पोस्ट कैसी लगी जब आप कमेंट करे तो लास्ट मे अपनी site का link add करें इससे वो आपकी site के बारे में बता पाएंगे।

Forum Content Share

जब आप अपनी site पर पोस्ट पब्लिक करते है तो उसके साथ content forum account भी बनाये पोस्ट के टॉपिक से रिलेटेड यहाँ फोरम विज़िटर्स के सवाल पूछने में मदद करता है और आप उनके सवाल के जवाब दे।

Guest Post Kare

 

Website par traffic badhaye

 

Guest पोस्ट करना भी blogging का एक बहुत इम्पोर्टेन्ट पॉइंट है जो blog पर traffic बढ़ाने के काम आता है जिन site पर traffic ज़्यादा आता है उन site पर आप एक अच्छी सी पोस्ट लिखे और उस blog के owner को mail करें इससे क्या होगा वो आपकी पोस्ट को अपनी site पर पब्लिश करेगे और उसमे आपकी site का नाम भी दिया जायेगा जो उस site के विज़िटर्स आपकी पोस्ट को भी पढेंगे और आपकी site पर के बारे में भी जान जाएंगे।

 

Must Read – blogging kyo karni chahiye

 

Zyada Se Zyada Word Ki Post Likhe

आप पोस्ट में रिलेटेड सभी जानकारी लिखे उसमे keyword जरूर डालें और पोस्ट को जितना हो सके उतना long लिखे कम से कम पोस्ट में 1000 word होने चाहिए जितनी पोस्ट छोटी होगी तो search engine console में पोस्ट सबमिट नहीं होगी।

Social Media Share Button

आप अपने blog पर social share media button जरूर यूज़ करे ताकि विज़िटर्स आपकी site की पोस्ट को share कर सके इससे आपकी site की पोस्ट को traffic मिलेगा।

Quality Post

आप अपनी site पर पोस्ट क्वालिटी में लिखे जिसे पढ़कर विज़िटर्स आप की site पर रोज आएंगे क्योकि जो ब्लॉगर अपनी साइट पर पोस्ट डिटेल्स में लिखे और ऐसे लिखे की विज़िटर्स के समझ में आये वही पोस्ट ज़्यादा traffic लाती है हमेशा पोस्ट में क्वालिटी होनी चाहिए।

New Topics Post

हमेशा website पर वो पोस्ट लिखे जो पहले से internet पर न हो पोस्ट ऐसी लिख दे जिससे रीडर्स आपकी पोस्ट पढ़ते ही आपके फैन हो जाये।

Blog Images

हमेशा blog पर वहॉ इमेजेज अपलोड करे जो क्लीन हो और खुद से क्रिएट की गयी हो इससे traffic भी बढ़ जायेगा।

Regular Post

वैसे दोस्तों चाहे आप खुद के बिज़नेस में कभी भी काम कर सकते हो लेकिन सच तो ये है कि अगर आप regular post करे तो उससे आपकी site पर traffic बढ़ जायेगा और विज़िटर्स को भी daily नयी नयी चीज़ो के बारे में पता चलेगा इससे आप के विज़िटर्स रोज आपकी पोस्ट का इंतज़ार किया करेगा इसलिए आप regularly post करें।

Facebook Page

आप जब अपनी website बनाये तो उसके लिए एक facebook page जरूर बनाये अपनी sites के नाम से इससे क्या आपके पेज के द्वारा आपकी sites पर भी विज़िटर्स आयेंगे।

 

आज हम ने आपको बताया की अपनी website पर कैसे traffic बढ़ाये आपको कैसी लगी जानकारी कृपया हुमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताए

Kiran Kashyap

मैं किरण कश्यप एक हिंदी ब्लॉगर हूं हिंदी भाषा की इस website पर आपको वो जानकारी उपलब्ध करवाना चाहती हूँ जो आपकी life के लिए बहुत जरुरी है आपको हमारी इस website पर कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको कही नहीं मिलेगी हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम आपको आपकी life की अच्छी जानकारी दे। www.askinhindi.in आप हमारी website को जरूर फॉलो करें।

You may also like...

4 Responses

  1. Pandole says:

    thanks for information

  2. HindiApni says:

    Achhi post aapne traffic badhane ke bahut hi achhi jankari ko share kiya hain thanks

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *