शादी से पहले जान ले सास के स्क्रेट्स फिर कभी नही होगी लड़ाई

0

हेल्लो दोस्तों शादी से पहले आप क्या करते है ये आपका अपना हक होता है लेकिन शादी के बाद लड़की की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है क्योंकि अब वह अपने ससुराल में है यहां उसको नए रिश्ते मिलेंगे। मां की जगह पर सास और बाप की जगह पर ससुर।ल ऐसे में अगर आप उनसे पहले जैसा बर्ताव करेंगी तो आपकी और आपकी सास की कभी नही बन पाएगी अगर बात सास-बहू के रिश्ते की करें तो यह बेहद नाजुक होता है हल्की सी हलचल होने पर रिश्ते की डोर टूट जाती है।

Also Read – 

इस नाम के लोग जल्दी बंधते है शादी के बंधन में

सपने में दिख जाए अगर ये तो समझ के सच्चा प्यार मिलने वाला है

एेसे में इस रिश्ते को संभालने या फिर अपने सास की फेवरेट बहू बनने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है आइये जानते है उन बातो को जो सास और बहू के रिश्ते को मजबूत बनाती है।

इन बातो का रखे ध्यान

सबसे पहले तो आप अपनी सास की पसंद और नापसंद को जरूर ध्यान में रखे इसके अलाबा अगर आपकी सास रसोई में अकेले काम कर रही तो आप उन्हें आराम के लिए कहे या साथ काम करवाएं इससे उन्हें अच्छा लगेगा और वो सोचेंगी की मुझे बहुत बहू मिली है।

कुछ लड़कियां शादी के बाद अपने पति के साथ ही ज्यादा वक्त बिताने लगती हैं जो की गलत है घर में सब के साथ समय बिताना बहुत जरूरी है अगर आप जॉब पर जाती है तो शाम को अपनी सास के साथ घर आकर बात करें इससे सास को लगेगा कि आप सिर्फ अपनी नाैकरी ही नहीं, बल्कि घर के बारे में भी सोचती हैं।

हमेशा सच बोले और अपने रिश्ते में ईमानदार रहे अगर आपका पति आपकी सास को कुछ कह रहा तो आप अपनी सास की तरफ से कुछ बोले इससे उन्हें लगेगा की कोई तो है जिसे मेरी फिकर रहती है।

अपने सास-ससुर की बातें बहुत ध्यान से सुने जब उनको आपकी जरूरत हो तो सही सलाह जरूर दें एेसा करने से आप सबकी फेवरेट बनी रहेगी। इस बात का ध्यान रहे कि कभी बिना मांगे किसी को सलाह ना दें।

अगर आप कभी भी नही चाहती की आपका रिश्ता खराब हो तो आप एक बात का जरूर ध्यान रखे ये की कभी कभार सास कुछ एेसी बातें बोल देती हैं जो आपको पसंद नहीं आती एेसा होने पर मायके में अपनी ससुराल की बात ना बाताएं।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।

Loading...