SBI बैंक में अगर आपका अकाउंट तो पढ़े ये खबर SBI बैंक की

SBI बैंक का नई खबर आप भी जरूर पढें अगर आपका बैंक में अकाउंट में है तो सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने लगभग 17 करोड़ डेबिट कार्ड धारकों को चेतावनी जारी की है।

इन्हें भी जरूर पढें – 

1 फरवरी से देश भर में होंगे ये बदलाव आप भी जान ले

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

SBI ने अपने डेबिट कार्ड धारक को अपनी माँ का उपनाम किसी के साथ साझा नहीं करने के लिए कहा है इसका कारण यह है कि जब आप अपने डेबिट कार्ड का पासवर्ड रीसेट करते हैं, तो माता का उपनाम या आपके पेट का नाम, सुरक्षा प्रश्न में, वह नाम होता है जिसे आप केवल अपना घर कहते हैं।

ऐसी स्थिति में, आपको यह नाम किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए यह आपके लिए खतरनाक हो सकता है और हैकर्स आपके बैंक खाते को काट सकते हैं।

एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर, रिस्क आईटी और सब्सिडियरी दिनेश खारा के मुताबिक, अगर आप इंटरनेट बैंकिंग करते हैं, तो इंटरनेट बैंकिंग यूजर आईडी और पासवर्ड गोपनीय रखें हमेशा एक स्ट्रोक पासवर्ड बनाए रखें।

लोग अक्सर सरल पासवर्ड चुनते हैं जो पासवर्ड को याद रखना आसान बनाते हैं लेकिन इससे अकाउंट हैक होने का खतरा बढ़ जाता है इसका कारण यह है कि सरल पासवर्ड साइबर क्रैमर आसानी से क्रैक करते हैं इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप समय-समय पर अपना पासवर्ड बदलते रहें।

आपको कैसी लगी जानकरी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकरी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion