जारी हुआ अलर्ट आने वाली है मुशीबत ,मोदी ने किया ऐलान

जारी हुआ अलर्ट तैयार रहें सरकार भारत में होने जा रही है यह बड़ी मुसीबत है आप सभी को पता होगा कि, अगर कहीं पर भी कोई भी प्रकार की दिक्कत या मुसीबत आती है तो वह बताकर नहीं आती है और, वह दिक्कत या मुसीबत अचानक ही आ जाती है तो, एक ऐसी मुसीबत आ रही है भारत सरकार को भी तैयार होने की जरूरत पड़ेगी तो चलिए जानते हैं।

जानिए इस मुसीबत में सरकार को क्यों होना चाहिए तैयार

अगर कहीं पर भी किसी भी प्रकार की मुसीबत आती है तो, आज के समय में ऐसी कई तकनीक है। जिसके बारे में कुछ ही दिनों पहले उस समस्या का पता लगाया जा सकता है।

ऐसे में विभाग ने एक ऐसी समस्या के बारे में बताया है। जिसके बारे में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है तो, अगर आप भी एक भारतीय नागरिक है तो इस खबर को आखिर तक अवश्य पढ़ लीजिए।

इन जगहों पर अलर्ट हुआ जारी

भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि उत्तर और उत्तर-पूर्वी भारत के कई हिस्सों में 24 अप्रैल को आंधी-तूफान आ सकते हैं, ओले पड़ सकते हैं और आकाशीय बिजली गिर सकती है।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पंजाब, उत्तराखंड और बिहार के लिए ‘अंबर’ रंग की चेतावनी भी जारी की है। ‘अंबर’ रंग की चेतावनी का मतलब सरकार को संकट से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। तो खराब भी इन इन जगहों के रहने वाले हैं तो आप भी सावधान हो जाइए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *