Ultimate magazine theme for WordPress.

paytm card kya hai

Loading...

घर में झगडे के कारण होते है ये वास्तु टिप्स

0

किस घर में झगड़ा नहीं होता है ज्योतिष शास्त्र में वास्तु का विशेष महत्व होता है वास्तु के उपाय से निजी जीवन और व्यापार में फैली तमाम तरह की परेशानियों को दूर किया जा सकता है यह कुछ ऐसे ही उपाय हैं जिन्हें अपनाकर सभी तरह की परेशानियों से पीछा छुड़ाया जा सकता है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

8 नवंबर से देश भर में हो जाएंगे ये नियम लागू

इस दिशा में लगा ले घड़ी आपकी किस्मत खुद बदल जायेगी

वास्तु शास्त्र में ईशान कोण विशेष महत्व रखता है इस दिशा को बहुत ही शुभ माना जाता है क्यूंकि ईशान में सभी देवी और देवताओं का वास होता है यदि आप अपना घर बना रहे हैं या खरीद रहे हैं तो निश्चित ही आपको ईशान कोण के महत्व को समझना चाहिए।

घर का ईशान भाग कभी भी उठा हुआ नहीं होना चाहिए घर के इस हिस्से में अगर यह दोष पाया जाता है तो पिता-पुत्र के बीच दूरियां बढ़ती है।

घर के उत्तर पूर्व कोने में कभी भी स्टोर रूम नही बनवाना चाहिए ऐसा करने से भी घर के सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़ा होता रहता है।

वास्तु अनुसार घर के उत्तर पूर्वी दिशा में रसोई घर या शौचालय होने पर घर के सदस्यों की बीच में मनमुटाव बना रहता है इस परेशानी को दूर करने के लिए घर के उत्तर पूर्वी दिशा में रसोईघर या शौचालय नही बनाना चाहिए।

ईशान कोण पर बिजली के उपकरणों को रखने से भी घर के सदस्यों के बीच मनमुटाव बना रहता है घर के उत्तर पूर्वी दिशा में बिजली के उपकरणों को नही रखना चाहिए।

वास्तु के अनुसार कूड़ेदान को कभी भी घर के उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए ये भी घर के सदस्यों के बीच में अनबन पैदा करने का कारन बन सकता है लोहे का कोई भारी सामान भी इस दिशा में रखना वर्जित है। इससे घर में धन-संपत्ति का नाश होता है और दुर्भाग्य का निर्माण होता है ऐसा करने से आप बर्बादी के द्वारा खोल देंगे।

आप भी इन बातों का ध्यान रखे आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.