CM योगी का ऐलान : अयोध्या में होगा लता मंगेशकर जी का नाम उनके नाम से बनेगा ये

दोस्तो हाल में योगी आदित्यनाथ जी ने एक ऐलान किया है सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लता मंगेशकर अकादमी (Lata Mangeshkar Academy) बनाएंगे अयोध्या में मंगेशकर के नाम पर एक प्रमुख चौराहे का नाम रखा जाएगा।

Yogi sarkaar
Yogi sarkaar

Yogi Adityanath On Lata Mangeshkar: यूपी में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर प्रचार अभियान तेज है इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लता मंगेशकर के नाम पर लता मंगेशकर अकादमी बनाने का एलान किया है।

कासगंज की रैली में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लता मंगेशकर अकादमी (Lata Mangeshkar Academy) बनाएंगे इसके साथ ही उन्होंने ये भी एलान किया है अयोध्या में भी श्री राम को चाहने वाले लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के नाम पर एक प्रमुख चौराहे का नाम रखा जाएगा यह सरकार का संकल्प है हमें उन्हें सम्मानित करेंगे।

इस वीडियो को जरूर देखें क्या पता आपकी भी लाइफ बदल जाये

लता मंगेशकर के नाम पर अकादमी बनाने का एलान

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान से पहले कासगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में भारत रत्न गायिका लता मंगेशकर के नाम पर एक ‘चौक’ रखा गया है।

मैं सीएम योगी को फिल्म सिटी में संगीत के लिए लता मंगेशकर अकादमी स्थापित करने के लिए बधाई देता हूं प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन लता मंगेशकर जी का पैतृक आवास गोवा में हो, जो श्रीराम की भक्त हों, अयोध्या में चौराहे का नाम उनके नाम पर होगा ये भारत की एकता है मैं योगी सरकार को इस निर्णय के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

6 फरवरी को लता मंगेशकर का हुआ था निधन

उत्तर प्रदेश विधानभा चुनाव में गुरुवार को पहले चरण के लिए वोटिंग (First Phase Voting) हो चुकी है पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए. अब दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को है।

बता दें कि ‘भारत रत्न’ से सम्मानित जानी मानी गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का मुंबई में 6 फरवरी रविवार को निधन हो गया था सुरों की मलिका के निधन पर देश में 2 दिनों का राष्ट्रीय शोक भी घोषित किया गया था पूरी दुनिया के दिलों पर राज करने वाली स्वरों की मलिका लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *