चेहरे के सांवले पन को खत्म करें सिर्फ कुछ दिनों में

0

वर्तमान समय में हर कोई अपने आप को सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखाना चाहता है लेकिन बढ़ती टेंशन और प्रदूषित वातावरण के चलते हमारी त्वचा की प्राकृतिक चमक खो जाती है जिसके कारण चेहरे पर झुर्रियां दिनो दिन बढ़ती चली जाती है ऐसे में बहुत से लोग बाजार में मिलने वाले केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं जिससे गोरापन तो बढ़ने लगता है लेकिन जब उनका उपयोग करना बंद कर देते हैं तो त्वचा को नुकसान होने लगता है।

इसीलिए कभी भी केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि उनसे हमेशा त्वचा को नुकसान पहुंचता है और इसीलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा कर आपकी त्वचा को निखार देंगे, तो फिर जान लेते हैं।

हम आपको जिस चीज के बारे में बताने वाले हैं वह आलू है आलू एक ऐसी चीज है जिसे हम सब्जी बनाने में उपयोग करते हैं लेकिन इसके और भी अन्य उपयोग है यदि आप अपनी त्वचा को निखारना चाहते हैं तो उसके लिए आप इसका उपयोग कर सकते हैं| चलिए फिर जान लेते हैं।

आप रात को सोते समय आलू के पांच या छह टुकड़े काटकर अपने चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स खत्म होने लगते हैं और चेहरे का रंग भी बदलने लगता है यदि आप का चेहरा सावला है तो सांवलापन धीरे-धीरे खत्म होने लगता है।

आलू का उपयोग करने के लिए आप रात में सोने से पहले एक आलू को मिक्सी में अच्छे से पीस लें और उसमें एक चम्मच कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सुबह उठकर चेहरे को पानी से धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे पर गजब की चमक आ जाएगी।

यदि आप आलू के इस पेस्ट में बेसन मिलना चाहे तो मिला सकते हैं बेसन भी हमारी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है इससे बढ़िया नुस्खा आपको कहीं नहीं मिलेगा इसीलिए आप इसका उपयोग जरूर करें यह एक प्राकृतिक नुस्खा है और इसका ना ही कोई साइड इफेक्ट है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...