आंखों के नीचे के डार्क सर्कल को कैसे दूर करें

आज हम आपको बताने वाले हैं कि आंखों के नीचे कभी-कभी हमारे डार्क सर्कल हो जाते हैं जिनको हमें कम करने में काफी परेशानी होती है आज हम उन्हें दूर करने का टिप्स बताने वाले हैं।

डार्क सर्कल दूर करने के लिए टमाटर सबसे कारगर उपाय है यह नेचुरल तरीके से आंखों के नीचे के काले घेरे को खत्म करने का काम करता है साथ ही इसके प्रयोग से त्वचा भी कोमल बनी रहती है टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर लगाने से जल्दी फायदा होता है।

ठंडे दूध आंखों के नीचे का कालापन दूर हो जाते हैं कच्चे दूध को ठंडा होने के लिए रख दें उसके बाद को कॉटन की मदद से उसको आंखों के नीचे लगाए ऐसे दिन में दो बार करें आपको जल्दी फायदा होगा।

संतरे के छिलके को धूप में सुखाकर पीस लें इसका प्रयोग इस पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से काले घेरे खत्म हो जाएंगे।

डार्क सर्कल को दूर करने के लिए आलू का भी प्रयोग किया जा सकता है आलू के रस को नींबू की कुछ बूंद  के साथ मिला लें इस मिश्रण को कॉटन की सहायता से आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे समाप्त हो जाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion