मोटापा कम करने के कुछ असरदार उपाय

आज हम आपको बताने जा रहे हैं मोटापा को कैसे कम किया जाए मोटापा कम करने के लिए हम बहुत से प्रयोग करते हैं लेकिन कुछ प्रयोग ही ऐसे होते हैं जो असरदार होते हैं लेकिन आज आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं वह आपके मोटापे को काफी कम करेंगे आप हमारे पूरी खबर को पढ़े आपको क्या करना है।

एक बड़े गिलास हल्के गर्म पानी में एक चम्मच शहद और एक नींबू का रस मिला ले अब इसमें थोड़ी काली मिर्च का पाउडर मिलाकर सेवन करें कम से कम यह 3 महीने तक लगातार इसका प्रयोग करें और बेहतर परिणाम आपको इसके 15 दिन के बाद ही मिलने शुरू हो जाएंगे।

एक गिलास पानी को उबाल ले और उस में एक चम्मच सौंफ डाल दे आधा मिनट उबालने के बाद पानी को ठंडे होने तक का ध्यान रखें और ठंडे होने पर इसका सेवन करें।यह उपयोग 2 महीने तक करें और आप परिणाम देखें।

अगर आपके पेट की चर्बी ज्यादा बढ़ रही है तो उसके लिए आप क्या करें सुबह सुबह करेले का रस पी ले  और उसमें हल्का सा नींबू का रस मिलाकर पिए इसे आप की पेट की चर्बी कम हो जाएगी।

खाना खाने के पश्चात एक बड़े गिलास में साथ में काला नमक और अजवाइन मिलाकर पिए मोटापा नियंत्रित करने के बाद इस उपाय का प्रतिदिन प्रयोग कर सकते हैं।

प्रतिदिन सुबह खाली पेट एक गिलास गर्म पानी में नींबू और काला नमक मिलाकर पी ले अगर आप चाय पीते हैं तो चाय पीना छोड़ कर आप कुछ दिन ग्रीन ट्री का प्रयोग करें पेट की अतिरिक्त चर्बी को कम करने के लिए ग्रीन टी का प्रयोग काफी बेहतर है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion