35 रुपये वाला रिचार्ज हुआ बंद, अब सिर्फ इस रिचार्ज से होगी सर्विस शुरू

हाल ही में, Jio, Airtel और vodafone-idea ने अपने टैरिफ प्लान में 40% की वृद्धि की है इस कारण अब टेलिकॉम ग्राहकों को कॉल और इंटरनेट का उपयोग करना महंगा पड़ रहा है इसके अलावा टेलिकॉम ग्राहकों की सबसे बड़ी परेशानी न्यूनतम रिचार्ज कराने की है ज्ञात हो कि बीते वर्ष में Airtel समेत सभी कंपनियों ने न्यूनतम रिचार्ज कराना अनिवार्य कर दिया था जिसके कारण ग्राहकों को प्रतिमाह कम से कम 35 रुपये का रिचार्ज कराना पड़ रहा था लेकिन हाल ही में सभी सिम पर 35 रुपये वाला रिचार्ज बंद हो गया है।

सभी सिम पर 35 रुपये वाला रिचार्ज हुआ बंद

दरअसल, एयरटेल समेत सभी कंपनियों ने 35 रुपये वाले रिचार्ज को बंद कर दिया है अभी टेलिकॉम ग्राहकों को 35 रुपये प्रतिमाह खर्च करने पड़ रहे थे लेकिन अब उन्हें 35 नहीं बल्कि उससे अधिक का रिचार्ज कराना पड़ेगा टेलिकॉम ग्राहकों के लिए ये बड़ा झटका है क्योंकि अब उनकी जेब और अधिक खाली होगी अब केवल एक रिचार्ज से ही ग्राहकों की इनकमिंग सर्विस चालू होगी।

अब केवल इस रिचार्ज से होगी सर्विस चालू

दरअसल, अब एयरटेल, और वोडाफोन-आइडिया के टेलिकॉम ग्राहकों को 49 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज कराना होगा तभी उनकी इनकमिंग सर्विस चालू होगी पहले एयरटेल में 23 और वोडाफोन आइडिया में 24 रुपये के रिचार्ज पर ग्राहकों की इनकमिंग चालू हो जाती थी लेकिन अब कम से कम 49 रुपये का रिचार्ज कराने पर ही इनकमिंग और आउटगोइंग सर्विस चालू होगी।

नहीं कराया रिचार्ज तो बंद होगा नम्बर

अगर कोई ग्राहक प्रतिमाह कराए जाने वाले न्यूनतम रिचार्ज को नहीं कराता है तो 3 महीने में उसकी सिम सेवा सेवा बंद की जा सकती है और नम्बर भी बंद कर दिया जाएगा नए 49 रुपये वाले रिचार्ज में ग्राहकों को 28 दिनों के 38.52 रुपये का टॉकटाइम और 100MB इंटरनेट मिल रहा है इसके साथ 2.5 पैसे/मिनट का चार्ज वसूला जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion