2018 में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन , जिसकी कीमत है बेहद कम

स्मार्टफोन तो मार्किट में एक से बढ़कर एक है। भारतीय बाजार में M से बढ़कर एक स्मार्टफोन रोजाना देखने को मिल रहे हैं आप परेशानियों में पड़ जाते हैं कि कौन सा स्मार्टफोन खरीदना आपके लिए बेहतर होगा तो चलिए आज आपको स्मार्टफोन की लिस्ट दिखाने जा रहे हैं जिन्हें 2018 में सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया।

शाओमी स्मार्टफोन

2018 के शुरुआत से ही शाओमी की पकड़ मार्केट में बरकरार है जिनमें सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल रेडमी नोट 4, रेडमी y1, रेडमी 5ए, रेडमी नोट 4,रेडमी नोट 5 प्रो, Redmi MI A1 है इन सभी की कीमत ₹15000 के अंदर है।

ऑनर स्मार्टफोंस

बड़ी तेजी से दूसरे पायदान पर ऑनर स्मार्टफोन कंपनी ने कब्जा किया है जिसमें ऑनर 8, ऑनर 9, ऑनर 9 लाइट, ऑनर 8 लाइट की बिक्री खूब हुई है।

Lenovo स्मार्ट फोंस

Lenovo ने पिछले साल लेनोवो के8 नोट लॉन्च किया जिसके स्पेसिफिकेशन लोगों को काफी पसंद आई, उसके बाद से लोगों की नजरों में इनकी प्रतिष्ठा पड़ी और आज यह कंपनी तीसरे नंबर में सबसे ज्यादा फोन बेचने वाली कंपनी बन गई।

Samsung स्मार्टफोंस

कुछ साल पहले Samsung फोन बेचने में हमेशा पहले नंबर पर रहता था पर अब इनकी रैंकिंग चौथे पर है इनके लगातार रैंकिंग बढ़ने की वजह महंगे स्मार्ट फोन और मीडियाटेक प्रोसेसर है जो लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आते 2018 में सैमसंग जे7 सीरीज के स्मार्टफोन लोगों को पसंद आई।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top