सुबह उठते ही करे ये 3 काम ,आएगा चेहरे पर गजब का निखार

खूबसूरत दिखना तो लड़कियों की सबसे पहली चाहत होती है। और वैसे ये बात तो सभी चाहते है कि वो खूबसूरत दिखे फिर चाहे वो लड़के हो या लडकियाँ, लेकिन बढ़ते प्रदूषित वातावरण और ख़राब जीवनशैली के कारण हमारी त्वचा अपनी प्राकृतिक चमक और खूबसूरती खोती चली जाती है,इसके लिए बहुत से लोग क्रीम आदि का उपयोग करते हैं,लेकिन इससे कुछ खास नही मिलता है बल्कि इनमे मौजूद केमिकल्स के कारण त्वचा पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है, पर यदि आप अपनी दिनचर्या में थोडा सा परिवर्तन कर लें तो आप अपने आप को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही 3 कामों के बारे में बताने वाले हैं, जिनको यदि आप हर रोज सुबह ये कम करते हैं तो इससे आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी।

पहला काम

सबसे सुबह उठकर एक गिलास पानी जरुर पियें, यदि पानी गुनगुना हो तो ये और भी बेहतर परिणाम देता है, इससे न सिर्फ आपकी त्वचा में निखार आता है बल्कि आपका वजन बिलकुल सही रहता है और फिगर भी परफेक्ट रहता है।

दूसरा काम

इसके बाद नहाने से पहले एक चम्मच कच्चे दूध में एक चुटकी हल्दी मिला लें, फिर इस मिश्रण से धीरे धीरे अपने चेहरे की मसाज करें, इसके बाद ताजे पानी से मुंह साफ कर लें, ऐसा नियमित करने से आपकी चेहरे की रंगत प्राकृतिक रूप से निखरने लगती है।

तीसरा काम

अब तीसरा और सबसे आखिरी काम आपको नहाते समय करना है, नहाते समय नहाने के पानी में एक नींबू का रस मिला लें, फिर इस पानी से स्नान करें, नींबू में एंटीएजिंग गुण होते हैं, जिससे पूरी बॉडी की त्वचा का रंग निखर जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top