सबसे ज़्यादा रेडिएशन निकलता है इन स्मार्टफोन से , आपका भी हो सकता है स्मार्टफोन

आज कल स्मार्टफोन का इस्तेमाल हर कोई करता है
स्मार्टफोन से निकलने वाले रेडिएशन स्मार्टफोन से निकलने वाले रेडिएशन की बात हमेशा होती रहती है। वैज्ञानिकों का मानना है स्मार्टफोन हमारे शरीर पर खतरनाक प्रभाव डालते हैं।

P

परंतु अभी तक कोई भी वैज्ञानिक रिसर्च यह नहीं बता पाई है।स्मार्टफोन से निकलने वाले रेडिएशन का हमारे शरीर पर क्या प्रभाव पड़ता है। मोबाइल फोन अब हमारी आवश्यकता बन चुका है। घर से लेकर बाहर तक हम मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं ‌।

कई वैज्ञानिक निष्कर्षों में यह बात सामने आई है। स्मार्टफोन से निकलने वाला रेडिएशन हमारे स्वास्थ्य पर खराब प्रभाव डालता है।कंपनी ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें बताया गया है कि कौन से फोन सबसे ज्यादा रेडिएशन निकालते हैं। आइए हम जाने की कोशिश करते हैं मोबाइल फोन से निकलने वाले रेडिएशन से हमारे शरीर को क्या खतरा है। कौन-कौन से मोबाइल फोन सबसे ज्यादा रेडिएशन निकालते हैं। और देखिए क्या आपका फोन इस लिस्ट में है। इस लिस्ट के हिसाब से रेडमी के फोन में सबसे ज्यादा रेडिएशन निकलता है।

स्मार्टफोन के रेडिएशन से बचने के लिए क्या करें?

अपने स्मार्टफोन के रेडिएशन से बचने और लम्बे समय बाद अपने स्वास्थ्य पर होने वाले इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

अपने स्मार्टफोन को हमेशा अपने शरीर के कांटेक्ट में ना रखें।

कॉलिंग की जगह टेस्टिंग पर बात करने की कोशिश करें।कॉलिंग के समय वायर्ड हेडसेट या स्पीकर मोड का अधिक इस्तेमाल करें।

कॉलिंग पीरियड को छोटा ही रखें।अपनी यूसेज को सीमित रखें। जितना ज्यादा इस्तेमाल करेंगे, जाहिर तौर से उतना अधिक रेडिएशन का असर पड़ेगा।

लो सिग्नल एरिया में फोन के इस्तेमाल से बचें।शन की बात हमेशा होती रहती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top