ये है दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी , इस एक के दीवाने है सब

ये है दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी , इस एक के दीवाने है सब

वैसे तो दुनिया में बहुत सारी मोबाइल कंपनियां है जो हर दिन लाखों मोबाइल का निर्माण करते हैं। आज हम आप लोगों को दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पूरी दुनिया में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

ये है दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी

Vivo

विवो को दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा मोबाइल कंपनी के रूप में जाना जाता है। इस कंपनी की शुरुआत साल 2009 में हुई थी जो चीन की एक बहुत बड़ी कंपनी है। वीवो के ज्यादातर फोन भारत में बिकते हैं।

Oppo

ओप्पो स्माटफोन कंपनी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है। ओप्पो कंपनी के स्मार्टफोन को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। साल 2004 में इस कंपनी की शुरुआत चीन से हुई थी।

Mi

इस कंपनी को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी मानी जाती है। साल 2010 में इस कंपनी की शुरुआत चीन में हुई थी। वर्तमान समय में इस कंपनी के मोबाइल को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

Samsung

सैमसंग को दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी के रूप में जाना जाता है। इस कंपनी की शुरुआत साउथ कोरिया में हुई थी। वर्तमान समय में सैमसंग कंपनी की स्मार्ट फोन को पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है।

Apple

एप्पल कंपनी को दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी के रूप में जाना जाता है। इस कंपनी की शुरुआत साल 1976 में हुई थी। इस कंपनी के स्मार्टफोन का उपयोग पूरी दुनिया करता है और यह पूरी दुनिया का सबसे फेमस स्मार्टफोन कंपनी माना जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top