मोदी सरकार ने दिया महिलाओं को तोहफा,महिलाओं में खुशी की लहर

जैसा कि आप सभी जानते है, कि भारत सरकार रोजाना देश की जनता को बड़े-बड़े तोहफे देते रहती है, तो इसी के बाद आज भारत सरकार ने स्त्रियों को एक शानदार तोहफा दिया है, तो वो क्या शानदार तोहफा दिया है। आज हम आपको इसी के बारे जानकारी देंगे, तो आइये जानते है।

भारत सरकार ने ये तोहफा उन स्त्रियों को दिया है। जो स्त्रियों अपने बच्चों को स्तनपान कराती है। दरअसल सार्वजनिक स्थलों पर बच्चों को स्तनपान कराने में होने वाली दिक्कतों को देखते हुए भारत सरकार के आदेशानुसार योगी सरकार ने प्रदेश के बस अड्डों पर स्तनपान कक्ष बनवाने का निर्णय लिया है। योगी सरकार ने इसके लिए बजट भी आवंटित कर दिया है।

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के मुताबिक 219 बस अड्डों को नवंबर तक माताओं व शिशुओं से संबंधित सुविधाओं से लैस कर दिया जाएगा। इन सुविधाओं के दायरे में स्तनपान कक्ष का निर्माण भी शामिल है। हर बस अड्डे पर एक स्तनपान कक्ष का निर्माण कराया जाएगा। परिवहन विभाग ने इस योजना के लिए 2.5 करोड़ रुपये का बजट भी आवंटित कर दिया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top