भारत मे हुआ लॉन्च यह स्मार्टफोन तीन रियर कैमरे वाला

क्या आप भी ऐसे फ़ोन के बारे में जानना चाहते हो जो बिल्कुल देखने मे नया हो चीनी टेक कंपनी Huawei भारत मे अपने पहले पॉप अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन्स के साथ आ चुकी है Huawei Y9 Prime में पॉप अप सेल्फी दिया गया है यह एक मिड रेंज्ड स्मार्टफोन है और देखना दिलचस्प होगा, ये भारत में हुआवे के लिए क्या कमाल दिखा पाता है इस स्मार्टफोन की कीमत 15,990 रुपये रखी गई है इस कीमत में 4GB रैम के साथ 128GB की स्टोरेज मिलेगी इसकी पहली सेल 7 अगस्त से है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए प्री-बुकिंग की भी शुरुआत की है ऑफलाइन प्री-बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को फ्री ईयरफोन और पावरबैंक भी मिलेगा।

भारत मे काफी पहले से Xiaomi, Vivo और Oppo पॉप अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर चुके हैं इसके अलावा फ्लिप सेल्फी कैमरे के साथ Asus 6Z भी है और सैमसंग भी रोटेटिंग कैमरे के साथ भारत में आ चुका है यानी Huawei भारत में कम से कम पॉप अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन के मामले में काफी पीछे है इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है रियर पैनल 3D कर्व्ड है और इसमें दिया गया ट्रिपल कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड है हुआवे का यह स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड कंपनी के कस्टम यूजर इंटरफेस पर चलता है इस फोन को आप दो मेमोरी वेरिएंट के साथ खरीद सकते हैं और इसमें माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है।

Huawei Y9 Prime

हुवावे वाई9 प्राइम 2019 एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित ईएमयूआई 9.1 पर चलेगा। फोन में 6.59 इंच की फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) टीएफटी स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है इसमें ऑक्टा-कोर किरिन 710एफ प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं इसके अतिरिक्त फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है कैमरा सेटअप की बात करें तो हुवावे वाई9 प्राइम 2019 तीन रियर कैमरों वाला हैंडसेट है। इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा वाइड एंगल से लैस 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा है। फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का सेंसर है जो पॉप-अप सेल्फी मॉड्यूल का हिस्सा है।

इसके अलावा हुवावे वाई9 प्राइम 2019 की इनबिल्ट स्टोरेज का एक मात्र विकल्प है- 128 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। एंबियंट लाइट सेंसर, ग्रेविटी सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर फोन का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 163.5×77.3×8.8 मिलीमीटर है और वज़न 196.8 ग्राम।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top