बाल झड़ रहे है तो भूल से भी न करे ये गलतियों, वरना हो जाओगे गंजे

सुंदर दिखने के लिए काले, घने बाल होना बहुत जरूरी है। बालों से लोगों की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। आजकल अधिकतर लोग बालों के झड़ने से परेशान हैं। बाल झड़ने से इंसान गंजा हो जाता है और इससे व्यक्ति की सुंदरता कम हो जाती है। आजकल के गलत खानपान गलत, जीवनशैली और दैनिक जीवन की कुछ गलत आदतों की वजह से अधिकतर लोगों के बाल कम उम्र में ही झड़ने और सफेद होने लग जाते हैं।

लोग अपने बालों को खड़ा करने के लिए हेयर जेल का उपयोग कर करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस प्रकार के जेल में कई हानिकारक रसायन होते हैं। यह लंबे समय में आपके बालों को नुकसान पहुंचाता है और आपको गंजा बना सकता है। इसलिए किसी भी प्रकार के जेल का उपयोग से बचना चाहिए।

डॉक्टरों के मुताबिक, हर व्यक्ति को सप्ताह में दो से तीन बार ही बालों में शैंपू लगाना चाहिए। अगर आप हर रोज अपने बालों को शैम्पू करते है तो आपके बाल बहुत टूटने लगेंगे और झड़ने लगेंगे। 2 से 3 साल में आप पूरी तरह से गंजे हो जाएंगे। क्योंकि शैम्पू में कई प्रकार के रसायन होते हैं । शैंपू करने के बाद कंडीशनर जरूर करे।

आजकल अधिकतर लोग गीले बालों में ही कंघी कर लेते हैं। इससे बाल झड़ने और टूटने लग जाते हैं। इसलिए बालों को अच्छे से सुखाकर ही कंघी करनी चाहिए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top