गुलाबजल से चेहरे पर आता है निखार ,एक बार इस्तेमाल जरूर करें

आज हम आपको गुलाबजल से होने वाले फायदे बताने जा रहे है। गुलाबजल खूबियों से भरा हुआ है। अगर इसे त्वचा पर रोजाना इस्तेमाल कर लिया जाए तो ये त्वचा की रंगत बदल देता है। आइये आज मैं आपको इसके प्रयोग के बारे में बताती हूं।

चेहरे को साफ करने के लिए

गुलाब जल से चेहरा साफ करने का असर आप आसानी से अपने चेहरे पर देख सकते हैं। पूरे चेहरे को गुलाब जल से धो पाना संभव नहीं है। इसलिए आप टंकी, नल आदि की बजाय मटकी या प्यूरीफायर के पानी से ही हमेशा चेहरा धोएं। चेहरे को पौंछने के बाद गुलाबजल से चेहरे पर स्प्रे करें या कॉटन से चेहरे पर लगाएं। बेस्ट है कि आप इसे एक स्प्रे वाली बॉटल में भर कर फ्रिज में रखें और हर बार चेहरा धोने के बाद इसे स्प्रे करें। ये चेहरे को साफ और सौम्य रखेगा।

मेकअप उतारने के बाद

चेहरे से जब भी मेकअप उतारें तो मेकअप उतारने के बाद गुलाब जल को कॉटन बॉल में लेकर चेहरे को साफ करें। चेहरे पर रौनक भी आएगी साथ में थकावट भी दूर होगी।

चेहरा निखारे

गुलाबजल को बर्फ की ट्रे में रखकर उसके क्यूब्स जमा लें। जब भी बाहर जाना हो, मेकअप करना हो, मेकअप को ज्यादा देर तक टिकाना हो एक क्यूब को लेकर चेहरे पर रगड लें। इससे खुले पोर्स बंद हो जाऐंगे, मेकअप ज्यादा देर तक टिकेगा, चेहरा रिफ्रेशिंग दिखेगा। साथ ही इसे रोजाना चेहरे पर मलने से चेहरे पर निखार भी आएगा।

फेस पैक

गुलाब जल में आप मुल्तानी मिट्टी मिलाकर फेस पैक बना कर लगाएं और सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धो दें। फेस पैक लगाने के समय कॉटन को गुलाब जल में भिगोकर आंखों पर रखें। इससे चेहरे पर गजब की चमक आती है, ऑइलीनैस कम होती है और रंग निखरता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top