जिन लोगों के खाते में आ रही है गैस सब्सिडी, उनके लिए आई बड़ी खबर

आज हम गैस सब्सिडी को लेकर एक नई खबर बताने जा रहे है। हम सभी जानते हैं कि लकड़ी के चूल्हे से निकलने वाला धुआं पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचा रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने लकड़ी के चूल्हे से लोगों को बाहर निकालने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर के साथ उज्जवला योजना शुरू की।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने लकड़ी के चूल्हे से निकलने वाले धुएं से छुटकारा पाने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत भारतीय महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किए थे। आपको बता दें कि 5 करोड़ से अधिक महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन का लाभ मिला। लेकिन एक समय के लिए उपयोग के बाद, लोगों ने गैस स्टोव का उपयोग करना बंद कर दिया और फिर से लकड़ी के स्टोव का उपयोग करना शुरू कर दिए।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने लोगों को गैस चूल्हे के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करने के लिए गैस सब्सिडी देना शुरू किया है। जिसमें गैस सब्सिडी का पैसा गैस सिलेंडर खरीदने वाले के बैंक खाते में जमा होता है। लेकिन कुछ गैस सिलेंडर धारक ऐसे हैं जो हर महीने गैस सिलेंडर खरीदते हैं लेकिन उनके खाते में गैस सब्सिडी नहीं आ रही है।

उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए, सरकार ने एक ऑनलाइन सेवा शुरू की है। जिसमें लोग एलपीजी वेबसाइट पर जाकर अपनी गैस सब्सिडी से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, लोग गैस सिलेंडर का पता या बुकिंग भी बदल सकते हैं। अच्छी खबर यह है कि लोग इस सेवा के माध्यम से गैस सब्सिडी की स्थिति भी देख सकते हैं।

अगर आपके भी खाते में भी आती है गैस सब्सिडी तो आपके लिए ये खबर बहुत काम आएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top