जिनका नही बना है ड्राइविंग लाइसेंस उनके लिए आई खुशखबरी

आज हम आपको नई खबर बताने वाले है आज के समय हर व्यक्ति के पास अपना एक वाहन गया है, और वाहन को सड़क पर दौड़ने के लिए उस व्यक्ति को जरूरी दस्तावेज ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत पड़ती है। लेकिन किसी कारण के उस व्यक्ति का ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पाता है तो यदि आपका भी ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बना हुआ हैतो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। तो वो बड़ी खुशखबरी क्या आई है। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे, तो आइये जानते है।

ये बड़ी खुशखबरी एक खास सुविधा शुरू होने को लेकर आई है। दरअसल लोगों को रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथाॅरिटी (आरएलए) में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सरकार द्वारा लाइसेंस से संबधित अलग-अलग सर्विसेज के लिए एक ही फाॅर्म शुरू किया गया है।

अभी तक अलग-अलग काम जैसे लर्नर लाइसेंस, रिन्यूअल और इसी तरह के बाकी काम के लिए अलग-अलग फाॅर्म भरने की जरूरत रहती थी जिसको खत्म कर फाॅर्म नंबर-2 को शुरू किया गया है। इसके साथ ही लर्नर लाइसेंस बनवाते वक्त मेडिकल सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि इसकी जगह सिर्फ सेल्फ डेक्लेरेशन फाॅर्म ही देना होगा।

दोस्तों ये सुविधा लोगों को नाॅन ट्रांसपोर्ट कैटेगरी में बनवाए गए लाइसेंस के लिए ही होगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top