घर खरीदने वाले को दे रही है मोदी सरकार 2-2 लाख रुपये

घर खरीदने वालों को मिलने वाला है तोहफा भारत में चुनाव के बाद नई सरकार में फिर से वापसी के बाद मोदी सरकार ने अपने सभी योजनाओं को लागू करना और देशभर में लोगों को उसका लाभ देना शुरू कर दिया है।

हाल ही में मिली खबर के अनुसार मोदी सरकार ने देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC के साथ मिल कर PMAY के तहत सभी लोगों के बैंक खाते में 2 लाख रूपये ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है और अब तक लगभग 2300 करोड़ रूपये तक की धन राशि का वितरण भी कर दिया है।

HDFC लिमिटेड ने 29 मई को एक बयान में कहा की उसने सरकार के फ्लैगशिप हाउसिंग स्कीम योजना PMAY के तहत कई हजार लोगों के खाते में 2300 करोड़ रूपये से अधिक सब्सिडी का वितरण किया है जिससे पहली बार अपना खुद का घर खरीदने वालों को इसका डायरेक्ट फायदा मिलना शुरू हो गया है।

कंपनी ने CLSS के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग निम्न आय वर्ग और मध्य आय वर्ग से संबंधित सभी होम बायर्स को 22,136 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की धन राशि की होम लोन मंजूरी दे दी है।

इसके साथ यह भी जानकारी मिली है,की MIG की ये योजनाओं का लाभ 31 मार्च 2020 तक मान्य है और LIG की योजनाओं का लाभ 31 मार्च 2022 तक मान्य है इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आप की आयु 16 वर्ष से ज्यादा होनी अनिवार्य है और आप भारत के नागरिक होने के साथ आपके पास खुद का आधार कार्ड होना चाहिए तब आप इस सर्विस के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top