इस फल को खाने से बढ़ती है चेहरे की चमक

कौन नही चाहता कि उसके चेहरे की चमक बढ़े हम अपने आप को सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करते, कभी महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करते हैं, तो कभी घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं। ज्यादातर देखा जाता है कि महिलाएं खुद की स्किन को निखारने के लिए पार्लर जाती है। और फिर एक वक्त ऐसा आता है, जब यही उपाय उनकी त्वचा पर साइड इफेक्ट कर जाते हैं। घरेलू नुस्खों में भी आप ना जाने क्या-क्या चीजों को शामिल करते हैं सिर्फ अपनी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए इन नुस्खों में कोई सब्जी का इस्तेमाल करता है।

तो कोई फल का और इसका रिजल्ट भी बहुत अच्छा आता है। इन फलों और सब्जियों को लगाने से जब हमें इतना फायदा मिलता है, तो इन्हें खाने में कितना ज्यादा फायदा होगा। बाहर से तो आप अपने चेहरे को निखारने के लिए बहुत उपाय करते हैं। जो ज्यादा समय तक नहीं चलता, लेकिन आज हम आपको बताएंगे। आप अपने चेहरे को एक साधारण फल के जरिए अंदरूनी और कुदरती खूबसूरती कैसे पा सकते हैं।

हम जिस फल के बारे में बात कर रहे हैं वह फल है केला, केला एक ऐसा फल है जिसे कई घरेलू नुस्खा में इस्तेमाल किया जाता है। हेल्थ के लिए भी यह बहुत गुणकारी होता है, इसमें फाइबर, मिनरल्स, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ई पाया जाता है। केले के छिलके से दाग, धब्बे दूर हो जाते हैं केले को ब्रेकफास्ट में ओट्स के साथ खाने से आपकी हेल्थ के साथ-साथ आपकी खूबसूरती भी बनी रहेगी।

दूध के साथ केला खाने से आपकी त्वचा चमकदार बनती है। सुबह खाली पेट भी आप केला खा सकते हैं इसके अलावा दिनभर भी केला खाने रहने से एनर्जी के साथ-साथ आपका त्वचा चमकदार बनता है। इसके अलावा आप केला को फेस पैक के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह उपाय आपको लंबे समय तक गोरा और चमकदार बनाए रखेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top