सरकार करेगी इन दो कंपनियों को बंद, हो सकता है आपको भी नुकसान

0

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देंगे केंद्र की सरकार फिलहाल देश में आई मंदी से कई मोर्चों पर निपटने के लिए तैयार है। जिसके लिए सरकार ने कुछ चौंकाने वाले फैसले भी किए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में वित्त मंत्रालय ने बीएसएनल और एमटीएनएल जैसी बड़ी कंपनियों को बंद करने का प्रस्ताव सामने रखा है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि वर्तमान समय में बीएसएनल पर 14000 करोड़ की देनदारी है। इसके उलट पिछले वित्त वर्ष में इसी कंपनी को 31000 करोड़ रुपए से अधिक का घाटा हुआ। डीओटी की एक रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल और एमटीएनएल को दोबारा शुरू करने के लिए वित्त मंत्रालय को तकरीबन 74000 करोड रुपए देने होंगे। क्योंकि मंदी के चलते कोई भी व्यक्ति इन सरकारी कंपनियों में अपना पैसा नहीं लगाना चाहता।

हालांकि उससे भी हैरानी की बात यह है कि डीओटी की रिपोर्ट को वित्त मंत्री ने फिलहाल खारिज कर दिया है। सरकार के मुताबिक यदि इन दोनों कंपनियों को बंद किया जाता है तो तकरीबन 95 हजार करोड़ रुपए का खर्च आएगा तथा इन दोनों ही कंपनियों में काम कर रहे व्यक्तियों को आकर्षक वीएसआर ऑफर के तहत अन्य कंपनियों में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.