लॉक डाउन की वजह से airtel, bsnl दे रहे है फ्री रिचार्ज, आप भी जरूर करें

पूरे देश में कोरोना संक्रमण के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान पर 21 दिनों का लॉकडाउन है । इस वजह से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है । सबसे ज्यादा परेशानी देश के कम आय वाले नागरिकों को हो रही है । लोगों की परेशानियों को देखते हुए मोबाइल कंपनी एयरटेल ने एक बड़ी घोषणा की है । Airtel कंपनी ने कम आय वर्ग के अपने आठ करोड़ से अधिक ग्राहकों के प्रीपेड प्लान को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया है ।

इसके साथ ही एयरटेल ने अपने इन आठ करोड़ ग्राहकों के खाते में 10 रुपए टॉकटाइम देने का भी फैसला किया है, ताकि वे अपने परिवार के लोगों के साथ बिना रुकावट के बात कर सके । यह सुविधा कुछ ही घंटों में उपलब्ध करा दी जाएगी । इसके साथ एयरटेल ने यह भी कहा है कि प्रीपेड प्लान की वैधता खत्म हो जाने पर इनकमिंग कॉल की सुविधा जारी रहेगी ।

रिलायंस Jio ने भी दिया बड़ा तोहफा

कोरोना वायरस से लॉकडाउन की स्थिति में रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए फ्री में 17 अप्रैल तक 100 मिनट की कॉलिंग और 100 टेक्स्ट मैसेज की सुविधा देने का एलान किया है । जियो ने यह भी कहा है कि अगर इस दौरान किसी यूजर की वैलिडिटी खत्म हो जाए तो भी उसके पास इनकमिंग कॉल आती रहेगी ।

जियो यूजर्स इन 100 मिनट की कॉलिंग और 100 एसएमएस का फायदा 17 अप्रैल तक देश के किसी भी कोने से उठा सकते हैं । इसके अलावा यूजर्स अपना रिचार्ज एटीएम के जरिए करा सकें, इसके लिए कंपनी ने बैंकों के साथ साझेदारी भी की है ।

BSNL ने भी दी है सौगात

लॉक डाउन के बीच मोबाइल रीचार्ज कराना एक बड़ी समस्या है । ऐसे में BSNL ने अपने प्रीपेड उपभोक्ताओं की मदद की है । सभी प्रीपेड उपभोक्ता जिनके मोबाइल नम्बरों की वैधता लॉक डाउन की अवधि में खत्म हो गई है उनके नम्बर बहाल हो जाएंगे । साथ-साथ प्रत्येक नम्बर पर 10 रुपए का टॉक टाइम भी डाला जाएगा ।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion