पानी मे गिर जाए मोबाइल फोन तो तुरंत करे ये काम

0

आज के समय में अगर हम किसी के लिए भी कोई चीज है तो जो बहुत ही महत्वपूर्ण हो गई हैहमारे लिए खाना पीना और हमारे जीवन में परिवारजनों से भी ज्यादा आजकल स्मार्टफोन हो गया है और हम सभी का स्मार्टफोन जिसे आजकल हर वक्त अपने सीने से लगाकर रखते हैं और फोन में छोटा सा इस स्केच आने पर भी टेंशन होने लगती है और ऐसी ही बहुत से लोग अपने स्मार्टफोन को खाते वक्त, सोते वक्त, पढ़ते वक्त और काम करते वक्त उपयोग में लेते है और जहां पर बाथरूम में जाते वक्त भी लोग अपने स्मार्टफोन को खुद से अलग नहीं रखते जब आप फोन को खुद से इतना ज्यादा चिपका कर रखते हैं तो उसे बाथरूम में भी ले कर जाएंगे और कभी-कभी अपने साथ ही ऐसा हादसा हो सकता है कि आपका स्मार्टफोन पानी में गिर जाता है।

यह वाकई बहुत ही ज्यादा दर्द ना होता है शायद इससे भी ज्यादा खतरनाक दर्दनाक जितना कि हमारे शरीर की कोई हड्डी टूट जाए ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे फोन में ऐसी बहुत सारी चीजें होती है जो बहुत जरूरी नंबर और बहुत जरूरी डेटा होते हैं खैर अगर हमारे साथ भी कभी ऐसा हो जाए तो फोन किसी वजह से पानी में गिर जाए तो ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं जैसे आप अपने फोन को डेटा और कांटेक्ट को सुरक्षित रख सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

आपका फोन गलती से पानी में गिर जाए तो उसे जल्दी से जितना हो सके उतना पानी से जल्दी बाहर निकाल ले और फसल में कुछ स्मार्टफोन में वाटर फॉर कोटिंग होती है जिसकी वजह से पानी कुछ सेकंड तक सुरक्षित रह पाता है और ऐसे में अगर आपके पास स्मार्टफोन है और आपको ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन आपको पूरी तरह से आश्वस्त होने की भी जरूरत नहीं है आपने फोन की बैटरी को तुरंत निकाल ले और उसके बाद अपने मेमोरी कार्ड और कवर को एक तरफ निकालने और उसके बाद उसी स्मार्टफोन को सुखाने के लिए रख दें।

उसमें बैटरी तब तक इंसर्ट ना करें जब तक कि इसमें फोन पूरी तरीके से सूखने जाए और उसे ड्रायर की मदद से न उखाये क्योंकि इंटरनल पार्ट्स खराब हो सकते हैं और उसे आप चावल के डिब्बे में रख दें ताकि चावल पानी को पूरा सोख लेता है।

हम आपको बता दें कि लगभग 48 घंटे चावल के डिब्बे में रखने के बाद आप उसे फोन में बैटरी लगा सकते हैं और अगर आपका फोन नॉन रेमोवेबल बैटरी के साथ आता है तो आप उसे बंद करके ही चावल के डिब्बे में रखें और उसे पूरी तरह सूखने तक स्टार्ट ना करें आपका फोन पानी निकलने के बाद में सुरक्षित डेटा और कांटेक्ट निकाले जा सकते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.