गर्भवती महिला को नही खाने चाहिए आलू जरूर पढ़ें ये जानकारी

0

आज हम आलू के बारे में कुछ जरूरी देने जा रहे है। गर्भावस्था किसी भी महिला के लिए सबसे महत्वपूर्ण दौर माना जाता है जिसमें उनकी सेहत का ख्याल रखना बहुत जरूरी हो जाता है इसमें खान-पान का विशेष महत्व होता है क्योंकि ये बच्चे की सीधा प्रभावित करता है इसलिए महिलाओं को अपना डाइट का पूरा प्लान डाक्टर की सलाह से ही बनाना चाहिए।

दरअसल, एक रिसर्च के जरिए यह पता चला है कि गर्भवती महिलाओं को आलू का सेवन नहीं करना चाहिए आलू के बजाए हरी सब्जियों का ज्यादा सेवन करना चाहिए इससे महिला के साथ-साथ उनके गर्भ में पल रहे बच्चे को भी कई पौष्टिक तत्व प्राप्त होंगे प्रेग्नेंसी के दौरान अधिकतर महिलाओं में शुगर की समस्या उत्पन्न हो जाती है इसका कारण खून में चीनी की मात्रा का बढ़ना होता है।

आपको बता दें कि यूएस नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ और हावर्ड यूनिवर्सिटी में इस पर शोध किया गया है साल 1991 से 2001 के वक्त के दौरान विशेषज्ञों ने करीब 1500 महिलाओं पर शोध किया था इस शोध की रिपोर्ट में सामने आया कि महिलाओं को शुरुआत में डायबिटीज की समस्या नहीं थी, लेकिन जब उन्होंने आलू का सेवन करना शुरू किया तो उनके शरीर में शुगर की मात्रा बढ़ने लगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.