खाली पेट पानी में मिला कर पी ले यह चीज होगा इतना फायदेमंद

खाली पेट पानी पीने की आदत बहुत से लोगो को होती है।आजकल अधिकतर लोगों का सुबह शौच के समय सही तरीके से पेट साफ नहीं होता है और ऐसे लोगों को घंटों टॉयलेट में बैठा रहना पड़ता है।

सुबह सही तरीके से पेट साफ नहीं होने की वजह से पेट में गैस, एसिडिटी और कब्ज की बीमारी होने लगती हैं आज की पोस्ट में हम आपको एक आसान घरेलू नुस्खा बताएंगे जिससे सुबह पेट अच्छे से साफ हो जाएगा खाली पेट गर्म पानी में मिलाकर पिएं यह 1 चीज, पेट में जमी गंदगी हो जाएगी एकदम साफ।

आंत की कमी से पाचन तंत्र का कमजोर होना

जिस प्रकार हम शरीर को बाहर से साफ-सुथरा रखने के लिए रोज नहाते हैं उसी प्रकार समय-समय पर शरीर के अंदर की सफाई भी बहुत जरूरी होती है शरीर के अंदर से सफाई नहीं होने से आंतों में गंदगी जम जाती है जो पाचन तंत्र को कमजोर कर देती है और इससे पेट में गैस, एसिडिटी और कब्ज जैसी बीमारियां हो जाती है आज हम आपको आंतों को साफ करने का आसान नुस्खा बताएंगे।

नुस्खा बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए हमें नींबू और पानी की जरूरत पड़ेगी इस नुस्खे को सुबह के समय करना है। और नुस्खा करने के बाद 30 मिनट तक कुछ भी खाना और पीना नहीं है।

नुस्खा बनाने और उपयोग की विधि

नुस्खा बनाने के लिए एक गिलास में थोड़ा सा गर्म पानी करके उसमें एक नींबू का रस निचोड़ लें और इस मिश्रण का सेवन धीरे-धीरे करें इस नुस्खे को को रोजाना सुबह खाली पेट करने से आंतों में जमा कचरा एकदम साफ हो जाएगा पाचन तंत्र दुरुस्त होगा भजन अच्छे से पचेगा और पेट की बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा इस नुस्खे से सुबह आपका पेट अच्छे से साफ होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top