एयरटेल ने किया कुछ ऐसा, की यूज़र्स लगे सोचने में क्या हुआ ऐसा

आज हम एयरटेल के बारे में कुछ जानकारी देने जा रहे है टेलीकॉम मार्केट में इन दिनों कंपनियों के बीच में अच्छी खासी प्रतिस्पर्धा चली हुई है जहां पर जिओ कंपनी द्वारा अन्य सभी नेटवर्क ऑपरेटरों पर वॉइस कॉलिंग की फ्री सुविधा देना बंद कर दिया है वहीं पर एयरटेल कंपनी जियो कंपनी को तगड़ी चुनौती देती दिखाई दे रही है यही नहीं अब तो एयरटेल कंपनी द्वारा 84 दिनों की वैलिडिटी वाले ऑफर में भी भारी बदलाव कर दिए हैं बदलाव के चलते अब जियो ग्राहक भी सोचने के लिए मजबूर हो गए हैं कि कौन सी कंपनी को चुने।

KOLKATA, INDIA – 2019/07/20: In this photo illustration a popular mobile operator Airtel logo seen displayed on a smartphone.
Airtel seems to start first 5G operation in India among other operators . (Photo Illustration by Avishek Das/SOPA Images/LightRocket via Getty Images)

एयरटेल कंपनी द्वारा 84 दिनों की वैलिडिटी वाले ऑफर में बदलाव करते हुए, पहले के मुकाबले अब ज्यादा डाटा उपलब्ध करवाने शुरू कर दिया है साथ ही 84दिनों की वैलिडिटी वाले ऑफर में सभी नेटवर्क ऑपरेटर्स पर वॉइस कॉलिंग की अनलिमिटेड सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है एयरटेल कंपनी के 84 दिनों की वैलिडिटी वाले ऑफर में पहले हर रोज 1GB डाटा उपलब्ध करवाया जाता था लेकिन अब हर रोज 1.4 जीबी डाटा उपलब्ध करवाया जा रहा है।

जहां पर जियो कंपनी द्वारा सिर्फ जियो टू जियो कॉलिंग ही फ्री में दी जा रही है वहीं पर एयरटेल कंपनी 84दिनों की वैलिडिटी वाले ऑफर में सभी नंबरों पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है साथ ही अब पहले के मुकाबले हर रोज 400 एमबी डाटा अधिक दिया जा रहा है इस बात से यह साबित होता है कि एयरटेल कंपनी सच में जियो को तगड़ी चुनौती दे रही है मतलब साफ है कि अब एयरटेल कंपनी लगभग 32 GB से भी अधिक डेटा उपलब्ध करवा रही है।

भारी बदलाव के चलते अब जियो ग्राहक भी सोचने के लिए मजबूर हो गए हैं कि कौन सी कंपनी चुने जब से जियो कंपनी द्वारा अन्य सभी नंबरों पर 6 पैसे पर मिनट के हिसाब से कॉल चार्ज करना शुरू कर दिया है तब से जियो के कई सारे ग्राहक एयरटेल कंपनी में जाते दिखाई दे रहे हैं।

लेकिन अब भारी बदलाव के चलते एयरटेल कंपनी का 84 दिनों की वैलिडिटी वाला ऑफर जिसकी कीमत ₹399 है एयरटेल ग्राहकों के बीच खूब प्रसिद्ध हो रहा है साथ ही देखा जाए तो अब यह ऑफर जियो ग्राहकों को भी ललचा रहा है, क्योंकि इस ऑफर में सभी नंबरों पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ पहले के मुकाबले ज्यादा डाटा दिया जा रहा है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top