एप्पल ने लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता iphone, कीमत है सिर्फ इतनी

आज हम आपको बताने वाले है कुछ खास जानकारी
लंबे इंतजार और तमाम कयासों के बीच एप्पल ने आखिरकार अपने अब तक के सबसे सस्ते आईफोन ‘iPhone SE 2’ को लॉन्च कर दिया है। नए आईफोन में 4.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। एप्पल ने अपने इस सस्ते आईफोन में लेटेस्ट और दमदार प्रोसेसर A13 बायोनिक दिया है। आईफोन एसई को लेकर एप्पल का कहना है कि सिंगल कैमरे वाला यह सबसे दमदार आईफोन है।

एप्पल ने अपने इस नए फ़ोन में 4.7 इंच की रेटिना HD डिस्प्ले दी है जिसके साथ HDR 10 प्लेबैक और डॉल्बी विजन का सपोर्ट है। इसके अलावा इसमें टच आईडी दी गई है। इसमें A13 बायोनिक प्रोसेसर है। इसमें सिंगल रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर F/1.8 है। कैमरे से आप 4k वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं। सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

खास बात यह है कि कंपनी इस डिवाइस को खरीदने वाले यूजर्स को एक साल तक Apple TV Plus का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देने वाली है। इस डिवाइस में एप्पल का A13 बायोनिक चिप दिया गया है। यही एप्पल चिप लेटेस्ट iPhone 11 और iPhone 11 Pro में भी देखने को मिल चुका है। साफ है कि इसका परफॉर्मेंस कहीं दमदार होने वाला है और लेटेस्ट एप्पल डिवाइस जैसा ही सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन इसमें भी देखने को मिलेगा।

कैमरे के साथ एचडीआर और पोट्रेट जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह फोन वाटर और डस्टप्रूफ है। इसके लिए नए आईफोन को आईपी 67 की रेटिंग मिली है। iPhone SE 2 काले, सफेद और लाल रंग में मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि आईफोन एसई 2 में दमदार बैटरी दी गई है।

फोन में द्वि सिम सपोर्ट है जिनमें से एक सिम ई-सिम होगा। यह फोन 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज में मिलेगा। फोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये है यानि इस कीमत में आपको 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा। आईफोन एसई 2 की डिजाइन काफी हद तक आईफोन 8 की तरह है।

फोन की बॉडी ग्लास और एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमिनियम की बनी है। फोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट है। दावा है कि iPhone SE 2 की बैटरी 30 मिनट में 50 फ़ीसदी तक चार्ज हो जाएगी, हालांकि इसके लिए अलग से 18 वॉट का चार्जर खरीदना होगा जिसे भी कंपनी ने पेश किया है। फोन मार्केट में कब तक आएगा फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top