lifestyle

इन चीज़ों को चेहरे पर लगाने से खत्म हो जाते है चेहरे के दाग धब्बे

हर इंसान की इच्छा होती है। कि उसके चेहरे पर कोई दाग धब्बे न हो। लेकिन ऐसा होना आसान बात नही है। लेकिन आज हम आपको बताने वाले है। कुछ ऐसी चीजें जिनको चेहरे पर लगाने से चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जायेगे।

प्रदूषण और गलत खान-पान आपके शरीर को ही नहीं बल्कि आपके चेहरे की रंग को भी नुकसान पहुंचाता है। जिससे आपकी खूबूसरती छिप कर बदसूरती नजर आने लगती है तो चलिए आपको आगे बताते है कि आप कैसे ट्रिक्स को अपनाकर अपनी खूबसूरती को बनाये रख सकते है। ये छोटी छोटी चीजे एकहफ्ते में लाती है आपके चेहरे पर निखार।

केसर

केसर त्वचा की समस्याओं के लिए रामबाण सिद्ध हुआ है। नियमित रूप से चेहरे पर इसका लेप करने सेआपको स्किन टैनिंग, पिंपल्स दाग अदि की समस्याओं से राहत मिलती है।

चंदन

चंदन एक औषधिय उपचार माना गया है जोकि आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में पूरी तरह से सहायक है।चंदन में ऐसे बहुत से गुण मौजूद है जोकि आपकी त्वचा में होने वाले समस्याएं जैसे कील-मुंहासों, दाग धब्बोंरूखेपन को दूर करने में सहायक है आप इसका लेप गुलाबजल के साथ मिक्स कर के भी अपनी त्वचा पर लगासकते है।

एलोवेरा

आपको रोजाना फ्रेश एलोवेरा जैल को अपनी त्वचा पर अप्लाई करना है 10 मिनट के लिए। यह आपकीत्वचा से डेड स्किन को रिमूव कर च को ग्लोइंग बनाता है। एलोवेरा में मौजूद एंटीऑक्सीडेट की मात्रा में चेहरे की झुर्रियों को रोकती है।

आप भी इन चीजो को लगाकर अपने चेहरे के दाग धब्बे को दूर कर सकते है। और चेहरे पर निखार ला सकते है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Join The Discussion