यूपी में बदलने जा रहा है इस रेलवे स्टेशन का नाम, योगी जी ने किया ऐलान

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देंगे
लखनऊ वाराणसी रेल खंड पर प्रतापगढ़ बादशाहपुर के बीच स्थित दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम अब ‘ माँ बाराही देवी धाम’ होगा। इस संबंध में केंद्र सरकार की सहमति मिल गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नाम परिवर्तन को हरी झंडी दे दी है। मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद अब जल्द ही नाम परिवर्तन के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

प्रतापगढ़ के रानीगंज तहसील मुख्यालय स्थित इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग लंबे समय से चल रही थी। जन आकांक्षाओं का सम्मान करते हुए स्थानीय धार्मिक और आध्यात्मिक स्थलों को विशिष्ट पहचान देने के संकल्पों के क्रम में अब इसका नाम ‘माँ बाराही देवी धाम’ किया जा रहा है।

बता दें कि, दांदूपुर स्टेशन पर एक्सप्रेस व पैसेंजर सहित कई ट्रेनों का ठहराव होता है। यहां दिल्ली से वाराणसी आने जाने वाली काशी विश्वनाथ ट्रेन, रायबरेली-जौनपुर एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एवं पीवी ट्रेन का ठहराव होता है। स्टेशन से करीब छह किलोमीटर दूर परसरामपुर गांव में ऊंचे टीले पर मां बाराही देवी का मंदिर है। यहां दर्शन करने के लिए काफी संख्या में लोग आते हैं व मेला भी लगता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion