मोदी जी के पास है कुल कितनी संपत्ति , आया सच सामने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया वैसे तो प्रधानमंत्री अपने भाषणों में खुद को फकीर बताते हैं लेकिन संपत्ति के मामले में पीएम मोदी फकीर नहीं निकले।

उन्होंने वाराणसी के नामांकन के दौरान जो पर्चा भरा, उसमें दी जानकारी के मुताबिक कम से कम संपत्ति के मामले में वो फकीर नहीं हैं जानें मोदी की कुल संपत्ति कितनी है।

करोड़पति हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति की बात करें तो वो करोड़पति हैं शपथ पत्र में उनकी कुल संपत्ति दो करोड़ 51 लाख के करीब आई है नामांकन पत्र की जानकारी के मुताबिक अगर उनकी चल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 38750 रुपए हैं इसके अलावा एसबीआई गुजरात में चार हजार रुपए हैं हालांकि उनके पास एक करोड़ 27 लाख 81 हजार 574 रुपये की एफडीआर है।

हर साल की इतनी है कमाई

मोदी की सालाना आय की बात करें तो इसका खुलासा भी नामांकन पत्र में हुआ है पीएम साल 2017-2018 में 19 लाख रुपए कमा चुके हैं सबसे खास बात है शपथ पत्र में उन्होंने अपनी पत्नी की संपत्ति और सालाना आय का जिक्र नहीं किया है उनकी कुल संपत्ति में पिछले एक वर्ष में 22 लाख रुपए का इजाफा हुआ है सबसे बड़ी बात है कि मोदी के पास अपना कोई वाहन नहीं है।

जानें कितना पढ़े हैं पीएम मोदी

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक नामांकन पत्र में पता लगा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है उन्होंने दिल्ली विवि से 1978 में स्नातक की डिग्री हासिल की इसके बाद 1983 में गुजरात से एमए किया मोदी के ऊपर इस समय किसी भी तरह का कोई लोन नहीं है।

आपको  कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion