लड़के हैंडसम दिखने चाहते है तो फॉलो करें हमारे टिप्स

लड़के तो हैंडसम ही अच्छे लगते है ऐसा लड़कियां कहती है वर्तमान में सिर्फ लड़कियां ही अपनी सुन्दरता को लेकर सचेत नहीं रहती जबकि लड़के भी बहुत अधिक ही सजग हैं आज के जमाने में जिस तरह लड़कियां सजती है उसी प्रकार लड़के भी अपने आप को हैंडसम बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते।

आज के जमाने में लड़कियां उन्हीं लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं, जो खुद को पूरी तरीके से मेंटेन और साफ सुथरा बनाए रखती हैं इतना ही नहीं लड़कियां लड़कों की छोटी-छोटी बातों को नोट करती है आज हम लड़कों को हैंडसम एवं शानदार बनाने की कुछ टिप्स के बारे में बताने वाले है।

हेयर कट

सबसे पहले तो लड़कों को यदि किसी लड़की को इंप्रेस करना है, तो अपनी हेयर कट पर ध्यान देना बहुत अधिक अवश्यक है यदि आप किसी लड़की के सामने खुद को प्रेजेंट करते हैं तो यह चीज काफी ज्यादा ही मायने रखती है बहुत ज्यादा ही लड़के ऐसे हैं जो अच्छी पर्सनालिटी के होते हैं किन्तु इसके बावजूद फनी हेयर कट करवा लेते हैं, जिसकी वजह से लड़कियां इन्हें पसंद नहीं करती इसलिए हमेशा सिंपल और आकर्षक हेयर स्टाइल रखें।

शर्ट की स्लीव्स

अगर आप शर्ट पहनने के काफी अधिक है तो शर्ट की स्लीव्स को डबल करके रखेंगे, तो इससे आपकी पर्सनालिटी में डेवलप नजर आएगा खासतौर पर लड़के अगर शर्त की स्लीव्स को डबल करके रखते हैं तो इनकी पर्सनैलिटी और भी अधिक आकर्षक नजर आती है।

साफ जूते

अक्सर लड़कों के साथ ये हैरानी पर अधिक रहती है क्योंकि लड़के अपने शूज पर बेहद कम ख्याल देते हैं। बताना चाहेंगे कि यदि आपने काफी अच्छे कपड़े पहन रखे हो और आप अपने अच्छी हेयर कट भी करवा रखी हो लेकिन अगर आपके जूते गंदे हैं, तो लड़की आपसे इंप्रेस नहीं होगी बता दे कि साफ जूते पहनना भी फैशन एथिक्स के दायरे में आता है।

पोस्चर अच्छा होना

अक्सर देखा जाता है कि लोगों की एक ही तरीके से बैठे या खड़े रहने की कारण से कुछ आदतें पनप जाती है इसलिए लड़की को इंप्रेस करने के लिए हमेशा बैठते एवं खड़े होते वक़्त पीठ को सीधा रखना चाहिए चलते वक्त सीधा चलें एवं खड़े रहते वक़्त दोनों पैरों पर समान वज़न डाल कर सीधा खड़ा रहना चाहिए, जिससे लड़कियां बहुत जल्दी इम्प्रेस होती है।

कलर

हमेशा कोई भी ड्रेस पहनते वक़्त एक बेहतरीन कलर का चुनाव करना आपके लिए काफी अधिक ही लाभदायक रहता है यदि आप गलत रंग के कपड़े या शूज पहनते हैं, तो इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है खासतौर पर लड़कों को ब्लैक कलर की शर्ट पहनने का शौक होता है बताना चाहेंगे कि अगर आप भी ब्लैक कलर की शर्ट पहने की शौकीन है तो आपको ये ख्याल देना चाहिए कि बॉटम लाइट कलर की होनी चाहिए।

दाढ़ी

वर्तमान वक़्त में बहुत ज्यादा ही तादाद में लड़के दाढ़ी रखने के शौकीन है यदि आप भी लंबी दाढ़ी रखने की शौकीन है तो उसे अच्छे से सेट करवा कर रखे यदि आप चेहरे पर हल्की दाढ़ी रखते हैं तो क्लीन शेव रहे क्योंकि अगर आप हल्की दाढ़ी में एक्सपेरिमेंट करते हैं, तो आपकी पर्सनैलिटी पर प्रभाव पड़ता है इसलिए ऐसा बिल्कुल भी ना करें।

डियो

यदि आप डियो लगाने के शौकीन है तो खासतौर पर इस बात का ध्यान रखे कि मौसम के मुताबिक अपने डियो को चुने इसके साथ ही बताना चाहेंगे कि तीव्र फ्रेगरेंस से आपके आसपास के लोगों को असहज महसूस होता है इसलिए ऐसा डीयो बिल्कुल भी ना चुने।

नहाना

ज्यादातर देखा जाता है कि लोग केवल सुबह नहाने के बाद दोबारा चेहरा या हाथ पैर नहीं धोते, जिसकी कारण से धूल मिट्टी के कण जम जाते हैं और रोम छिद्र बंद हो जाते हैं ऐसे में आपकी खूबसूरती कम हो जाती है इसलिए यदि आप एक वक़्त नहा रहे हैं तो कम से कम दोबारा चेहरे और हाथ पैरो की बेहतरीन तरीके से सफाई करें, जिससे चेहरा दुन्दर नजर आएगी और दुर्गंध भी नहीं आएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion