लालू यादव की पार्टी ने भी किया भाजपा का सर्मथन ,और जीता दिया पार्टी को

पिछ्लेे हफ्ते मोदी सरकार ने आर्थिक आधार पर गरीब सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने की केंद्रीय कैबिनेट में घोषणा की थी, इसके लिए जरूरी संविधान संशोधन बिल लोकसभा और राज्यसभा में पेश किया गया था, इस बिल के समर्थन में तमाम विपक्षी पार्टियां एकसाथ दिखाई दी थी और इसका समर्थन किया था जबकि लालू यादव की अगुवाई वाली राजद ने सवर्ण आरक्षण का विरोध किया था, अब राजद ने इस फैसले पर अपना यूटर्न ले लिया है।

राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बुधवार को कहा कि संसद में बिल के खिलाफ वोट देना गलती थी उनके मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि आरजेडी अगड़ी जाति के गरीबों के आरक्षण की विरोधी नहीं है।

अपनी पार्टी राजद का रुख साफ करते हुए रघुवंश सिंह ने कहा ‘हमारा स्टैड ओबीसी, ईबीसी और दलित वर्ग के लिए उनकी आबादी के हिसाब से आरक्षण बढ़ाना था। संसद में कोटा बिल का समर्थन न करना गलती थी।”

राजद का सवर्ण आरक्षण बिल का विरोध करना राजद के लिए भारी पड़ रहा था, राजद के गठबंधन सहयोगियों ने भी अपने ही सहयोगी दल राजद पर निशाना साध रहे थे लेकिन अब राजद ने अपने फैसले को गलती मान ली है और अब सवर्ण आरक्षण का खुलकर समर्थन कर रही है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion