खाली कराए ये बॉर्डर, किसानों पर भारी पड़ी पुलिस

किसान आंदोलन जैसे कि अभी भी चल ही रहा है दिल्ली-हरिय़ाणा- यूपी की सीमाओं पर किसान आदोलन के चलते पाबंदी का ताला लगा है। गौरतलब है कि पुलिस ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को खाली करा लिया है। पुलिस ने इलाके में मौजूद प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है। बतादें कि कृषि कानून के मुद्दे पर आंदोलन कर रहे किसानों और केंद्र सरकार के बीच अब शनिवार को 5वें दौर की बातचीत होगी। कल चौथे दौर की बातचीत से भी कोई निष्कर्ष नहीं निकला। इन सबके बीच दिल्ली के रास्तों पर सख्ती का पहरा है।

दरअसल दिल्ली पुलिस ने टिकरी, झारोदा बॉर्डर को पूरी तरह से बंद कर दिया है। वहीं, बदुसराय बॉर्डर छोटी गाड़ियों जैसे कार और टू-व्हीलर को लिए खोली गई है। झटीकरा बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर के लिए खोला गया है।

सिंधु, लामपुर, औचंडी, साफियाबाद, पिओ मनीआरी और साबोली बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है। इसके अलावा एनएच-44 को दोनों तरफ से बंद किया गया है। लोगों से एनएच-8/भोपुरा/अप्सरा बॉर्डर/पेरिफेरक एक्सप्रेस-वे लेने की सलाह दी गई है। साथ ही आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 पर यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

बतादें कि हरियाणा जाने वाले लोगों के लिए दिल्ली पुलिस ने धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुनदाहेड़ा बॉर्डर को खोला है। बताना लाजमी है कि किसान दिल्ली के बॉर्डर पर चारों ओर जमा हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर गुरुवार को किसानों ने फिर से आगे बढ़ने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया। इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच तनातनी भी हुई। गाजीपुर, टिकरी, और सिंधु बॉर्डर पर अभी भी किसानों का पहुंचना जारी है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

 

Join The Discussion