lifestyle

IPL 2022: ईशान किशन के एक रन की कीमत है इतनी ,जानकर हो जाओगे हैरान

IPL 2022 नीलामी रिकॉर्ड छत के माध्यम से चला गया क्योंकि मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन के लिए 15.25 करोड़ खर्च किए, जिस खिलाड़ी को वे बनाए रखने में असमर्थ थे क्योंकि उन्होंने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड के साथ पहले सूर्यकुमार यादव की सेवाओं को सुरक्षित करने का विकल्प चुना था।

IPL 2022

IPL 2022

नीलामी की मेज पर बैठे अंबानी ने कई खिलाड़ियों में रुचि नहीं दिखाई थी क्योंकि उनकी पहली प्राथमिकता किशन को वापस लाना था जो कि आईपीएल 2018 से 2021 तक उनके साथ थे, और उन्हें पिछले चक्र में दो खिताब जीतने में मदद की और आगे बढ़े

भारत की T20I टीम का हिस्सा।

नीलामीकर्ता ने जैसे ही किशन के नाम की घोषणा की, आकाश अंबानी ने 2 करोड़ के बेस प्राइस पर अपना पैडल अप किया। जब तक उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज को 15.25 करोड़ में नहीं खरीदा, तब तक उन्होंने अपना पैडल नीचे नहीं रखा, जिससे 23 वर्षीय IPL 2022 आईपीएल नीलामी में अब तक का दूसरा सबसे महंगा भारतीय खिलाड़ी बन गया; यह राशि भी मुंबई इंडियंस द्वारा किसी आईपीएल नीलामी में खर्च की गई सबसे अधिक राशि है।

IMC Aloe Digest ke kya kya fayde hain

मूल्य टैग तब – और अब भी – पूरी तरह से समझ में आता है: न केवल किशन एमआई की कोर टीम का हिस्सा थे, जो अब तक की सबसे मजबूत टी -20 टीम थी, लेकिन युवा विकेट कीपिंग का दूसरा कौशल प्रदान करता है, जिसमें बल्लेबाजी करने के लिए बहुमुखी है मध्य क्रम और खुला; इसके अलावा, किशन एमआई के लिए संभावित भविष्य की कप्तानी का विकल्प भी प्रदान करता है क्योंकि उन्होंने 2016 के अंडर -19 विश्व कप में अंडर -19 टीम का नेतृत्व किया था।

अब, हालांकि, उनके फॉर्म ने लोगों को उनके नीलामी पर्स से 15.25 करोड़ का छेद जलाने के लिए सवाल और पांच बार के चैंपियन को ट्रोल कर दिया है।

किशन ने अपने सीज़न की शुरुआत धमाकेदार अंदाज़ में की थी, जिसमें उन्होंने पहली दो पारियों में 81* और 53 रन बनाए थे। हालांकि अब यह फॉर्म सिमट गया है। तीसरे गेम के बाद से, दक्षिणपूर्वी ने स्कोर बनाए हैं: 14, 26, 3, 13, 0, 8, 26।

इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात क्या रही और इन खेलों में उनका स्ट्राइक रेट 81 का रहा! यह एक ऐसे बल्लेबाज से बहुत कम है जो अपनी आक्रामक प्रवृत्ति और खेलने की आक्रामक शैली के लिए जाना जाता है; यह निश्चित रूप से उससे कम है जो एमआई ने उससे उम्मीद की होगी। यहां तक ​​कि मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने भी कहा कि वह हाल के मैचों में अपनी बल्लेबाजी के बारे में इस युवा खिलाड़ी से बात करेंगे।

तो ईशान किशन के प्रत्येक रन में MI की लागत कितनी है?

खैर, उन्होंने अब तक 9 मैचों में 225 रन बनाए हैं। 15.25 करोड़ की कीमत के साथ सीजन में अब तक उनके एक-एक रन की कीमत 6.77 लाख है !!

अब, हम कोशिश कर सकते हैं और सीजन के लिए उनके प्रत्येक रन के मूल्य का अनुमान लगा सकते हैं। वह अपनी 9 पारियों में से 8 में आउट हो गया है, जिससे प्रति पारी 25 रन बनते हैं; इसका मतलब है कि वह सीजन का अंत कुल 350 रन के साथ कर सकता है। इससे सीजन के अंत तक उनका हर रन बनाने में मुंबई इंडियंस को 4.35 लाख का खर्च आएगा! ओफ़्फ़। यह एक रन के लिए प्रत्येक के लिए कुछ राशि है।

दोस्तो आपको कैसी लगी हमारी जानकारी हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion