होंठो को गुलाबी करने का सबसे आसान सा उपाय

0

गुलाबी होंठ कौन नही चाहता है फिर चाहे लड़की हो या लड़का इंसान का चेहरा चाहे कितना ही खूबसूरत क्यों ना हो अगर उसके होंठ काले और फटे हुए हैं तो उसकी खूबसूरती में दाग लग जाता है। खासकर लड़कियों की खूबसूरती में होठों का अहम योगदान होता है। और अगर होंठ कोमल और गुलाबी है तो सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं।

लेकिन आजकल के बढ़ते प्रदूषण, दिनभर की धूल-मिट्टी और गलत खानपान की वजह से त्वचा पर ड्राइनेस आकर होंठ काले पड़ जाते हैं काले होठों को फिर से गुलाबी बनाने के लिए आज हम आपको एक आसान नुस्खा बताएंगे आइए जान लेते हैं।

होंठों की अनेक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए शहद बहुत फायदेमंद होता है शहद में ऐसे अनेक पोषक तत्व पाए जाते हैं जो होंठों को मुलायम और कोमल बनाने के लिए आवश्यक होते हैं।

होठों को कोमल और गुलाबी बनाने के लिए नींबू के रस में आधा चम्मच शहद मिलाकर होठों पर लगाकर स्क्रब करें इससे कुछ ही दिनों में आपके होंठ गुलाबी हो जाएंगे इसके अलावा दूध की मलाई में चुटकी भर हल्दी मिलाकर होंठों पर लगाने से होठों का कालापन दूर होता है और होंठ गुलाबी होते हैं।

होठों को कोमल बनाए रखने के लिए गुलाब जल भी बहुत फायदेमंद होता है गुलाब जल में पाए जाने वाले औषधीय गुणों से होठों में नमी बनी रहती है और होंठ फटने की समस्या खत्म होती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...