धनतेरस के दिन भूल से भी न खरीदें ये चीज़ें वरना न हो जायेगी धनहानि

0

हेल्लो दोस्तों क्या आप जानते है कि कुछ चीज़ो का महत्व हमारे जीवन में बहुत होता है जैसे की धनतेरस पर बर्तन का खरीदना। जैसा की आप सभी जानते है कि कुछ ही दिनों में धनतेरस आने वाला है इस मौके पर ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदार कई तरह के ऑफर देने लगते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक उनके यहाँ से सामान ख़रीदे।

ऐसे करने से दुकानदार तो मालामाल हो जाएगा लेकिन आपको इससे भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि धनतेरस के मौके पर कई चीजे नहीं खरीदनी चाहिए।

Also Read – 

शनिवार को करे ये उपाय

फिटकरी को इस जगह रख दे हो जायेगी गरीबी दूर

कपूर का इस्तेमाल करने से होता है भाग्य उदय

हम आपको बताते है कि धनतेरस पर किन चीज़ो को नहीं खरीदना चाहिए।

शीशे का सामान

राहु से संबंधित वस्तु होने के कारण इनकी खरीदारी से बचना चाहिए अगर शीशे का सामान खरीदना जरूरी ही है तब इस बात का ध्यान रखें कि वह पारदर्शी हो धुंधला शीशा न खरीदें, कांच की बनी वस्तुएं न लें।

एल्युमिनियम के बर्तन

राहु से संबंधित वस्तु होने के कारण इनकी भी खरीदारी करने से बचें चाकू, कैंची, छुरी और लोहे के बरतन आदि भी धनतेरस पर न लें।

सोने के आभूषण की बजाय हीरे और चांदी के आभूषण खरीदना अधिक शुभ रहेगा सोना खरीदना ही है तो बिस्कुट या बॉड खरीदें, लाभ होगा।

आप इन बातो को ध्यान में रख कर ही धनतेरस पर खरीद दरी करें आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं हमारी ऐसी ही पोस्ट पढ़ने के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Loading...