चेहरे पर ग्लो कैसे लाएं जाने हिंदी में


चेहरे पर ग्लो कैसे लाएं जाने हिंदी में

आज कल खूबसूरत होना भी बहुत जरुरी हो गया है क्योंकि हर जगह इंसान की खूबसूरती ही देखी जाती है जो इंसान खूबसूरत होगा उससे हर इंसान बात करने की सोचता है उसकी तारीफ करता है लेकिन जो इंसान खूबसूरत नहीं होगा उसकी तारीफ तो दूर की बात है बात करना भी पसंद नही करता कोई इसलिए सब सोचते है कि हम भी खूबसूरत दिखें।

आज कल तो कंपनी जॉब भी उन लोगों को देती है जो खूबसूरत होते है लेकिन क्या सच में खूबसूरत होना हमारे हाथ में है बिलकुल भी नही क्योकि ये भगवान् की कुदरती देन होती है लेकिन हम ऐसा कुछ जरूर कर सकते है जिससे हमारे चेहरे पर ग्लो दिखायी दे।

चेहरे पर खूबसूरती तो दिखाई ही देनी चाहिए साथ में चेहरे पर आपके glow दिखाई दे ये भी अति आवश्यक बात है क्योकि खूबसूरत इंसान की चेहरे पर अगर ग्लो दिखाई नही देता तो समझे आपकी खूबसूरती बेकार है लेकिन आज कल काम की वजह से कोई भी अपने चेहरे पर ध्यान नहीं दे पाता इतना समय नही होता की कोई daily facial करा ले बहुत बार ऐसा होता है।

Chehre पर glow कैसे लाएं

कि हमे कही अचानक कही जाना होता है और हमारा चेहरे बिलकुल सुस्त सा लगता है जिसकी वजह से हमारे चेहरे पर वो रौनक नहीं आती जो आनी चाहिए और फिर हम वहाँ जाना cancel कर देते है और अगर हम वहाँ जाते भी है तो हमे कॉस्मेटिक का प्रयोग करना पड़ता है जो हमारे चेहरे पर हानिकारक साबित हो सकता है।

अब हम क्या करें जो हमारा ज़्यादा समय भी नहीं लगे और हमारे चेहरे पर ग्लो भी दिखाई दे और हमारे पैसे भी खर्च न हो और न ही हमे पार्लर जाने की जरुरत पड़े उसके लिए हमें सिर्फ अपने जीवन में कुछ परिवर्तन लाने पड़ेंगे कुछ खाने पीने का ध्यान रखना पड़ेगा दिन में एक फल का सेवन जरूर करें और ज़्यादा से ज़्यादा पानी पियें आपको जो भी क्रीम आपकी स्किन को शूट करती है वो ही अपने चेहरे पर लगये।

अगर आप ऐसे ही ये शिड्यूल को अपनाती है तो देखना जल्दी ही आपको इसका रिजल्ट देखने को मिलेगा हम आपको घरेलु उपाय ही बताएगे और अगर आप इसको एक बार जरूर ट्राई करे फिर देखना आपको इसके बारे में खुद देखने को मिल जाएगा इन उपाय से कोई भी दुष्प्रभाव नहीं है यह उपाय हर तरह से लाभदायक साबित होगा।

Must Read – चेहरे के कील ,मुहासे को ख़त्म करे

Ankho को कैसे खुबसूरत करे।

सबसे पहले चेहरे पर ग्लो दिखे उसके लिए जरुरी है कि आपकी आँखे भी खूबसूरत दिखाई दे इसलिए हम आपको आँखों को खूबसूरत बनाने का उपाय बता रहे है आँखों के नीचे अगर आपके डार्क सर्कल है तो आपके ग्लो चेहरे की भी ग्लोइंग को खराब कर देंगे।

इसलिए आँखों के नीचे कोई भी हाइड्रेटिंग आई क्रीम का प्रयोग करे इससे आपकी आँखों के नीचे जा डार्क सर्कल ख़त्म हो जायेंगे इस क्रीम का प्रयोग नियमित रूप से करें इससे आपके चेहरे का ग्लो अलग ही दिखाई देगा लेकिन क्रीम किसी अच्छी कंपनी की होनी चाहिए।

Face oil से कैसे चमक लाए।

फेस आयल का भी अपने चेहरे पर प्रयोग करें आप किसी भी फेस आयल का प्रयोग कर सकते है लेकिन ध्यान रहे अच्छी कंपनी का हो आप नियमित रूप से आयल को अपने चेहरे पर लागए और अगली सुबह को ठन्डे पानी से धो ले इससे आपके चेहरे का रूखापन दूर हो जायेगा और आपके चेहरे पर ग्लोइंग दिखाई देने लगेगी।

Tamatar से कैसे चमक लाए।

Chehre पर glow कैसे लाएं

टमाटर को भी लगा कर आप अपने फेस पर ग्लो ला सकते है अब हम आपको बताते है कि जिससे हम सब्जी बनाते है उसको हम अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए कैसे प्रयोग में ला सकते है।

एक टमाटर ले और उसको बीच से काट ले अब एक हिस्से को अपने चेहरे पर रगड़ ले या फिर आप टमाटर को अच्छे से मैश करके उसके पेस्ट को चेहरे पर लगा ले 30 मिनट बाद चेहरे को धो ले ऐसा आप रोज करें देखना आपके चेहरे पर जल्दी ही ग्लो दिखाई देगा।

Kacche dudh से कैसे चमक लाए।

Chehre पर glow कैसे लाएं

दूध से भी आप अपने चेहरे पर चमक ला सकते है दूध आपके शरीर के लिए तो असरदार होता ही है साथ में आपके चेहरे की चमक में भी चार चाँद लगा देता है सिर्फ आपको दूध का सही से इस्तेमाल करना है जिससे आपके चेहरे पर सही असर दिखाई दे अब मैं आपको बताती हु की कैसे दूध को चेहरे पर लगाना हैं।

2 चम्मच कच्चा दूध ले और उसको रात को सोते समय कॉटन की मदद से चेहरे पर लागए फिर अगली सुबह ठन्डे पानी से धो ले ऐसा आप नियमित रूप से करे देखना आपके चेहरे पर इसका असर जल्द ही दिखाई देने लगेंगे।

हमने आपको ये छोटे छोटे उपाय बताए है अगर आप इनको नियमित रूप से इस्तेमाल करोगे तो आपको कभी भी किसी facial की जरुरत नहीं पड़ेगी।

आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Kiran Kashyap

मैं किरण कश्यप एक हिंदी ब्लॉगर हूं हिंदी भाषा की इस website पर आपको वो जानकारी उपलब्ध करवाना चाहती हूँ जो आपकी life के लिए बहुत जरुरी है आपको हमारी इस website पर कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको कही नहीं मिलेगी हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम आपको आपकी life की अच्छी जानकारी दे। www.askinhindi.in आप हमारी website को जरूर फॉलो करें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *