कैसे अपने चेहरे के अनचाहे बालो को हटायें जाने हमारी पोस्ट में

0

हेल्लो दोस्तों जब हमारे शरीर में हार्मोन्स की कमी हो जाती है तब हमारे शरीर पर बाल उगने लगते है और हम उन बालों को चेहरे से हटाने की कोशिश करते है इसलिए आज हम आपको एक घरेलू उपाय बताने वाले है जिससे आपके चेहरे के बाल हट जाएंगे और कभी भी दुबारा नहीं आएंगे।

अधिकतर लोग शरीर पर उगे हुए अनचाहे बालों से परेशान रहते है कुछ लोगों के शरीर पर तो इतने अनचाहे बाल उग जाते हैं कि शरीर भद्दा लगने लगता है शरीर पर अनचाहे बालों के उगने का कारण है शरीर में हार्मोन का नियंत्रण नहीं होना।

आप ये भी पढ़ें – सांवले चेहरे को गोरा कैसे बनाये

महिलाओं में एंड्रोजन हार्मोन उत्तेजित होने से अधिक बाल आते है इसलिए महिलाएं इन बालों को हटाने के लिए वैक्स करवाती है लेकिन आजकल तो पुरुष भी इसमें पीछे नहीं है।

महिलाओं के चेहरे, माथे और ठोड़ी पर छोटे-छोटे बाल उग जाते है जो महिलाओं की सुंदरता में दाग लगा देते है इन्हें हटाने के लिए महिलाएं ब्लीच, क्रीम और थ्रेडिंग का सहारा लेती है लेकिन कोई खास फायदा नहीं होता है इसलिए आज हम आपको शरीर के अनचाहे बालों को हटाने का एक आसान सा नुस्खा बताएंगे जो काफी असरदार और सस्ता है दोस्तों शरीर पर उगे अनचाहे बालों को हमेशा के लिए जड़ से खत्म करने का सबसे आसान तरीका।

आवश्यक सामग्री

शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए हमें केवल चीनी चाहिए जो हर घर में आसानी से मिल जाती है चीनी के प्रयोग से अनचाहे बाल हमेशा के लिए गायब हो जाएंगे।

उपयोग की विधि

शरीर और चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए सबसे पहले चेहरे को पानी से अच्छी तरह धो ले और उसके बाद शरीर के अनचाहे बालों वाली जगह पर चीनी रगड़े आप इस नुस्खे को चेहरे पर भी आजमा सकते है इस नुस्खे को हफ्ते में दो बार आजमाएं इससे आपके शरीर के अनचाहे बाल जड़ से खत्म हो जाएंगे। और फिर कभी वापस बाल नहीं आएंगे‌ यह एक असरदार नुस्खा है इसलिए शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए इसे एक बार जरूर अपनाएं।

दोस्तों हमने आज आपको एक काफी असरदार उपाय बताया है आप जरूर इस्तेमाल करे और फिर हमें बताये कैसा है अगर आपको पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.