भारत की हार पर भड़के गंभीर बोले हार का जिम्मेदार है ये

0

मैच में हार जीत तो होती ही रहती हक़ लेकिन भारत की टीम ने न्यूजीलैंड की धरती पर टी-20 फॉर्मेट में इतिहास रचने का मौका गँवा दिया है टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में रोमांचक मुकाबले में भारत को 4 रन से मैच गंवाना पड़ा।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

Kbc के कॉन्टेस्ट नही दे पाया इस सवाल का जवाब क्या आप जानते है

दूसरी पारी में 213 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की टीम ने 20 ओवर खत्म होने तक 208/6 का स्कोर बनाया हालाँकि टीम इंडिया जीत के बेहद करीब आ गई थी, और शायद 2-1 से सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लेती।

दरअसल आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी।

इसमें से पहली 2 गेंद पर 2 रन बने, और अब भारत को 4 गेंद पर 14 रन चाहिए थे ओवर की तीसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने शॉट लगाया, लेकिन उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े क्रुणाल पांड्या को सिंगल लेने से मना कर दिया।

यहाँ तक की, क्रुणाल उस गेंद पर आधी पिच से भी ज्यादा दूरी तय कर चुके थे, लेकिन कार्तिक ने उन्हें वापस भेज दिया।

कार्तिक की इस रणनीति पर कमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर भड़क उठे उन्होंने कहा की, यहाँ पर दिनेश कार्तिक ने काफी खराब क्रिकेट खेला है, आप उस बल्लेबाज को क्यों नहीं स्ट्राइक देंगे, जिसने 12 गेंद पर 25 रन बना लिए हैं।

इसके बाद अगली गेंद पर कार्तिक ने 1 रन लिया, फिर क्रुणाल ने एक रन लिया आखिरी गेंद पर भारत को 11 रन चाहिए थे, जिसपर कार्तिक ने छक्का जड़ दिया अगर उस समय कार्तिक उन्हें स्ट्राइक दे देते, तो मैच का नतीजा कुछ ओर हो सकता था पोस्ट मैच शो में भी गंभीर से जब मैच का टर्निंग पॉइंट पूछा गया, तो उन्होंने कार्तिक की गलती को ही एक बार फिर दोहराते हुए इसे गलत बताया।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.