मुलतानी मिट्टी बदल देगी आपका चेहरा लगाओ इस तरह चेहरा पर

आज हम आपको मुलतानी मिट्टी से होने वाले है फायदे मुलतानी मिट्टी का इस्तेमाल कई सालो से किया जाता है और मुलतानी मिट्टी से कई सारे लोगों को काफी फ़ायदा भी होता है लेकिन वही कुछ लोग ऐसे भी है जिनका ये कहना होता है की उन्हें मुलतानी मिट्टी से कोई भी फ़ायदा नहीं हुआ है और ऐसा इसीलिए होता है।

क्योंकि उन लोगों को मुलतानी मिट्टी को इस्तेमाल करने का सही तरीका नहीं पता होता है, इसीलिए आज हम आपको मुलतानी मिट्टी को इस्तेमाल करने का सही तरीका बताने जा रहे है जिससे की आपको मुलतानी मिट्टी का पूरा फ़ायदा हो सके।

आमतौर पर कई सारे लोग मुलतानी मिट्टी को सीधे इस्तेमाल कर लेते हैं लेकिन अगर मुलतानी मिट्टी को लगाने से पहले मुल्तानी मिट्टी में बादाम पीसकर डाल दें और इसके साथ के साथ थोड़ा सा दूध भी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए तो आपको मुल्तानी मिट्टी का फ़ायदा ज़रूर मिलेगा और आपके चेहरे का रंग साफ होने लगेगा।

अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं फिर इसको अपने चहेरे पर लगा कर सुखने के लिए छोड़ दीजिये ऐसा करने से आपके चेहरे के अंदर का पूरा अॉयल बाहर आ जाएगा।

चेहरे पर मौजूद दाग दब्बे दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी में पुदीने की पत्तियों को पीसकर मिला लीजिये और ऊपर से मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच दही मिलाकर एक पेस्ट बनाना लीजिये। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाए और सूखने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लीजिये, ऐसा करने से चेहरे के दाग धब्बे खत्म हो जायेगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top