बालों को रखना चाहते है काला तो मेहंदी में मिला ले यह चीज

आज हम आपको बालो के लिए कुछ टिप्स देंगे आज के समय की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम सभी दिन भर तनाव में रहते हैं। और खानपान भी सही से नहीं हो पाता है। जिसकी वजह से असमय ही हमारे बाल सफेद हो जाते हैं। इससे हम जवानी में ही बूढ़े दिखाई देने लगते हैं।

तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको आजमाकर आप अपने बालों की सफेदी दूर कर सकते हैं। और साथ ही आपके बाल बुढ़ापे तक काले ही रहेंगे।

इस नुस्खे के लिए आपको पिसी हुयी मेहंदी और बादाम के तेल की जरूरत पड़ेगी, इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में मेहंदी और पानी डालकर अच्छी तरह से मिला लें। फिर इसे हल्की आंच पर रख कर गर्म करें। उसके बाद इसमें बादाम का तेल डालकर अच्छी तरह मिला लें।

अब इस मिश्रण को आंच से उतारकर ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा होने के बाद इस मिश्रण को अपने बालों में लगा लें। सूखने के बाद बालों को अच्छी तरह से धो ले। अगर आप इस नुस्खे का प्रयोग एक महीने तक करेंगे तो आपके बाल मजबूत, घने और काले हो जायेगे। इस नुस्खे का इस्तेमाल आपको सप्ताह में सिर्फ एक बार ही करना है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top