प्याज की कीमत में आई भारी गिरावट, नई कीमत आपको हैरान कर देगी

पिछले कुछ महीनों से प्याज की कीमत आसमान छू रहे हैं लोग प्याज खरीदने के लिए अपनी जेबें ढीली कर रही है लेकिन फिर भी उन्हें सही कीमतों पर प्याज नहीं मिल पा रहा है प्याज के लगातार बढ़ती कीमत से लोग काफी परेशान है इसके साथ ही आर्थिक स्थिति भी खराब होती जा रही है।दोस्तों आपको बता दें कि प्याज से जुड़ी एक नई खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप खुश हो जाएंगे जी हां दोस्तों की प्याज की कीमत में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

दोस्तों आपको बता दें कि प्याज की बढ़ती कीमतों से अब दिल्‍ली वालों को राहत म‍िलने वाली है। दिल्ली में प्याज की कीमतों में शुक्रवार को मामूली नरमी रही। जबकि देश के कई शहरों में खुदरा प्याज 150 रुपये से ऊपर के भाव पर बना हुआ था। उधर, केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्याज की कीमतों पर सरकार की नजर बनी हुई है और देश में प्याज की आवक बढ़ने से कीमतों में धीरे-धीरे सुधार होने लगा है।

अगले हफ्ते तक कीमतों में और नरमी की उम्मीद

दिल्ली की आजादपुर मंडी में शुक्रवार को प्याज का थोक भाव 20-73 रुपये प्रति किलो था, जबकि एक दिन पहले थोक भाव 22.50-75 रुपये प्रति किलो था। वहीं मंडी में प्याज की आवक 817.42 टन थी जोकि पिछले काराबारी सत्र के मुकाबले करीब 120 टन कम थी। हालांकि खुदरा प्याज दिल्ली और आसपास के इलाकों में 70-120 रुपये प्रति किलो बिक रहा था।

कारोबारियों ने बताया कि अगले सप्ताह तक आवक में वृद्धि होने की उम्मीद है जिसके बाद कीमतों में और नरमी आ सकती है। देश के कई शहरों में प्याज का खुदरा भाव 150 रुपये किलो से ऊपर था जबकि उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देशभर में प्याज का खुदरा भाव शुक्रवार को 50-160 रुपये प्रति किलो था। वहीं रविवार के दिन प्याज की कीमत में थोड़ी नरमी देखी गई और प्याज की कीमत 50 से 120 रुपए किलो तक भाव देखा गया।

आप के भी प्याज़ की कीमत सुनकर आपके होश उड़ गए होंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top