पुरानी से पुरानी बवासीर की बीमारी को खत्म कर जड़ से

हमारे आस पास बहुत सारे ऐसे पेड़ पौधे होते हैं जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं लेकिन हमें उनकी इस्तेमाल के बारे में मालूम नहीं होता है जिसके कारण हम उनका उचित उपयोग नहीं कर पाते हैं आज हम आप लोगों को एक ऐसे ही पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जो बवासीर की समस्या को दूर करने के साथ-साथ गंजेपन के इलाज में भी सहायक होता है। हम जिस पौधे के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम हरसिंगार है।

 

हरसिंगार के फायदे

बवासीर के लिए फायदेमंद

कितनी भी पुरानी बवासीर की समस्या क्यों ना हो अगर आप हरसिंगार के पौधे का इस्तेमाल करते हैं, तो बवासीर की समस्या दूर हो जाएगी। दोस्तों इसके लिए आपको रोजाना हरसिंगार के 1 बीज का सेवन करना होगा। कुछ ही दिनों में आपकी बवासीर की समस्या दूर हो जाएगी। इसके अलावा आप इस पौधे की बीजों को पीसकर इसका लेप प्रभावित स्थान पर भी लगा सकते हैं जिससे आपको आराम मिलेगा।

गंजेपन की समस्या में फायदेमंद

गंजेपन की समस्या आज आम बात बन चुकी है। बहुत सारे लोगों को कम उम्र में ही गंजेपन की समस्या का सामना करना पड़ता है लेकिन अब आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आप अपने गंजेपन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। जानकारी के लिए बता दे हरसिंगार के बीजों को पानी के साथ पीसकर उसका पेस्ट बनाकर आप इसे नियमित रूप से अपने बालों पर लगाते हैं तो आप गंजेपन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top