नींबू हटा देगा आपके चेहरे के दाग धब्बे को सिर्फ कुछ ही दिन में

नींबू कैसे हमे फायदा देता है। ये सभी जानते है।नींबू का सेवन सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है नींबू में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी होता है जो अनेक प्रकार के रोगों से हमारे त्वचा को बचाता है और हमारी त्वचा को हमेशा चुस्त दुरुस्त जवा बनाकर रखता है। उससे हम अपने चेहरे के दाग धब्बों को बड़े ही आसानी से खत्म कर सकते हैं।

आइए जानते हैं हम नींबू के कौन-कौन से प्रयोग कर सकते हैं जिससे हमारे चेहरे की कील- मुहासें के दाग पूर्ण रूप से गायब हो जाएंगे।

नींबू और नमक का प्रयोग

जिस स्थान पर दाद खाज हुआ हो और निशान रह गया हो वहां पर नमक और नींबू को रगड़ना चाहिए ऐसे करते रहने से हफ्ते भर में आप देखेंगे कि इसके निशान पूर्ण रूप से खत्म हो गए हैं।

नींबू और शहद का प्रयोग

अपने चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए, अपने चेहरे के दाग धब्बों को हटाने के लिए नींबू और शहद का प्रयोग करना उचित माना जाता है।

एक चम्मच शहद में तीन चार बूंद नींबू का मिलाकर अच्छी तरीके से मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगा ले ऐसा करने से भी आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे बहुत ही जल्द खत्म हो जाएंगे।

नींबू और हल्दी का प्रयोग

जैसा कि हम सब जानते हैं कि हल्दी में बहुत सारे औषधीय तत्व होते हैं जो हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है और यह त्वचा में ग्लो भी बनाए रखता है जिसके लिए हल्दी का प्रयोग करते हैं और अगर इस में नींबू डालकर प्रयोग करें तो हमारे चेहरे के सारे दाग धब्बे हटाए जा सकते हैं।

आधा चम्मच हल्दी पाउडर में चार-पांच बूंद नींबू की मिलाएं और इसे अपने पूरे चेहरे पर उन जगहों पर लगाएं जहां पर दाग रह गया हो ऐसा रात में कर के सो जाए और सुबह इसे धो ले आप देखेंगे की चेहरे के दागों से काफी राहत मिल गया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top