चेहरे की झुर्रियां को दूर करे और पाएं चमकदार चेहरा

आज हम आपको कुछ ब्यूटी टिप्स देने जा रहे है हर कोई लम्बे समय तक जवान और खूबसूरत दिखना चाहता है, इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स को छोड़कर प्राकृतिक उपायों को ट्राई करें, बढती उम्र के लक्षण सबसे पहले चेहे पर ही नजर आटे हैं, तो आज हम चेहरे को गोरा और चमकदार बनाने के कुछ जबरदस्त घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं।

चेहरे का ग्लो निखारने के घरेलू उपाय

मलाई और नींबू का रस

मलाई आपके चेहरे को साफ करेगी, तो वहीं दूसरी ओर नींबू त्वचा को ब्लीच करके उसे निखारने में मदद करेगा, इसलिए आधा चम्मच मलाई में 4-5 बूँद नींबू का रस मिला लें, इसे हल्के हाथों से सोने से पहले अपने चेहरे पर लगायें, थोड़ी देर बार नार्मल पानी से चेहरा साफ कर लें।

गुलाबजल और ग्लिसरीन

गुलाबजल से चेहरा की त्वचा साफ हो जाती है, और त्वचा में कसावट आती है, इसके लिए गुलाबजल और ग्लिसरीन के मिश्रण को रुई की मदद से चेहरे सोने से पहले पर लगा लें और रात भर लगा रहने द्दें, सुबह चेहरे को साधारण पानी से धो लें।

गुलाबजल और दही

एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच दही लेकर चेहरे पर लगा लें और और लगभग 20 मिनट तक लगा रहने के बाद इसे नार्मल पानी से धो लें, आप चाहें तो इसमें थोड़ा सा शहद भी मिल सकते हैं।

पपीता

पपीते के एक टुकड़े को लेकर उसे अपने चेहरे पर मलें, लगभग 10 मिनट तक ऐसा करें और फिर नहा लें, कुछ दिनों तक ऐसा करने से झुर्रियां और झाइयाँ दूर हो जाती है, और चेहरे का ग्लो बढने लगता है।

चेहरे का व्यायाम

चेहरे की झुर्रियां और झाइयाँ दूर करने का ये सबसे आसान उपाय है, इसके लिए अपने होंटों से अंग्रेजी को दो अक्षर ई और ओ बोलना है, इससे पहली बार में चेहरा फैलेगा और दूसरी बार में सिकुड़ेगा, ऐसा 15 से 20 मिनट तक करें, ये व्यायाम चेहरे की झुर्रियां और झाइयाँ हटाने के लिए बहुत फायदेमंद है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top