ग्लिसरीन में मिला कर लगा ले चेहरे पर यह चेहरा ग्लो करने लगेगा

क्या आप ग्लिसरीन के फायदे जानते है आज हम आपको एक बेहद आसान सा नुस्खा बताने वाले हैं, जो आपकी लगभग हर स्किन प्रॉब्लम को ट्रीट करेगा, चाहे आपकी स्किन ड्राई हो, ऑयली या फिर सेंसिटिव ही क्यों न हो, तो चलिए जान लेते हैं।

 

 

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको ग्लिसरीन, गुलाब जल और नींबू के रस की जरूरत होगी, तो सबसे इन तीनों चीजों को बराबर मात्रा में ले लीजिये और मिक्स करके रख लीजिये, अब इसमें थोड़ा सा नारियल तेल भी मिला लें, अगर आप ग्लिसरीन और बाकी चीजें 3 चम्मच ले रहे हैं तो 2 चम्मच नारियल का तेल मिला सकते हैं।

अब इस मिक्सचर को आपको एक शीशी में भरकर रख लेना है, और रात में सोने से पहले इसे अपने चेहरे, गर्दन और हाथों पर या फिर आप शरीर के किसी भी भी हिस्से में लगा सकते हैं, इसे बस इतनी मात्रा में लगाना है जितनी की स्किन आसानी से अब्जॉर्व कर ले।

इसे लगाने के बाद हल्के हाथों से 5 से 6 मिनट तक मसाज कर लिए और उसके बाद सो जाइए, कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपको स्किन से रिलेटेड हर प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी और स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाएगी, यह एंटी एजिंग की तरह काम करता है, इसीलिए रिंकल्स और झुर्रियां गायब हो जाती हैं और आप बेहद ही यंग दिखने लगते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top