हरिद्वार हर की पौड़ी पर रात गिरी बिजली, हो गया सब तहस नहस

आज हम आपको हरिद्वार हर की पौड़ी के बारे में जानकारी देने जा रहे है। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भारी बारिश ने कहर बरपा रखा है। हरिद्वार में प्रसिद्ध हर की पौड़ी पर देर रात आकाशीय बिजली गिर गई। यहां बीती रात हुई तेज बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली से हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड के पास ट्रांसफार्मर समेत दीवार ध्वस्त हो गई।

इस घटना के बाद आसपास की क्षेत्र की बिजली बाधित हो गई। हादसा ब्रह्मकुंड के पास हुआ लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस प्रशासन और श्री गंगा सभा के सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंगलगाकर श्रद्धालुओं का हर की पैडी ब्रह्मकुंड पर जाना रोक कर क्षेत्र में फैले मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया है।

उत्तराखंड में तेज बारिश को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले रविवार रात हुई भारी बारिश के बाद पिथौरागढ़ में बादल फट गया। इससे मुनस्यारी की गोरी नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ गया। इसमें 5 घर बह गए हैं। पिथौरागढ़ के डीएम ने बताया कि बादल फटने से 3 की मौत हो गई है जबकि 8 लापता हैं। मौके पर राहत तथा बचाव दल तैनात है। वहीं, देहरादून और उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार सुबह से ही रिमझिम बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया।

वहीं, आने वाले दो दिनों में देहरादून, मसूरी क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है। मानसून का सीजन होने के कारण अब लगातार बारिश हो रही है, दिल्ली से लेकर यूपी और बिहार से लेकर उत्तराखंड में हर रोज बारिश हो रही है। 24 घंटे पहले भी मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया था।

बारिश के चलते हुए उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी किया हुआ है कुछ जगह पर।

आपको अगर हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Join The Discussion